logo-image

कर्नाटक में BJP के खिलाफ दलितों को एकजुट करेंगे मेवाणी, कहा-राज्य में चड्डीधारियों को हराने के लिए बने गठबंधन

गुजरात के वडगाम सीट से जीतकर विधायक बने और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं।

Updated on: 30 Jan 2018, 12:11 PM

highlights

  • दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं।
  • मेवाणी ने राज्य भर में घूम-घूमकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार किए जाने का ऐलान किया है

नई दिल्ली:

गुजरात के वडगाम सीट से जीतकर विधायक बने और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं।

मेवाणी ने राज्य भर में घूम-घूमकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार किए जाने का ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने अपनी मुहिम में केवल दलितों को ही रखा है।

बेंगलुरू के एक कार्यक्रम में मेवाणी ने कहा, 'अप्रैल में मैं कर्नाटक में दो हफ्तों के लिए रहूंगा और मैं राज्य के 20 फीसदी दलितों से यह कहूंगा कि वह बीजेपी को 20 वोट भी नहीं दें।'

मेवाणी ने कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनाने की फी अपील की। उन्होंने कहा, 'राज्य में चड्डीधारियों को हराने के लिए सभी मुख्यधारा के राजनीतिक दलों का गठबंधन बनना चाहिए।'

कर्नाटक में इस बार की चुनावी ल़ड़ाई सत्तारुढ़ कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी के बीच ही है। बीजेपी कर्नाटक में जहां सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस के लिए इस राज्य को बचाए रखना ज्यादा अहम है।

मेवाणी इसेस पहले भी गुजरात में बीजेपी के खिलाफ गोलबंदी करने की कोशिश कर चुके हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान मेवाणी दलित मुद्दे को लेकर हमलावर रहे। वहीं चुनाव बाद अब वह देश भर में घूम-घूमकर बीजेपी के खिलाफ दलितों के एकीकरण की कोशिश कर रहे हैं।

और पढ़ें: U-19 WC: पाक को हरा फाइनल में पहुंचा भारत, अब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत