logo-image

जिन्ना पर जंग जारी, जावेद अख्तर ने कहा-गोडसे के मंदिर का भी करें विरोध

जावेद अख्तर ने जिन्ना की तस्वीर लगाना शर्मनाक बताया साथ ही इसका विरोध कर रहे हैं लोगों से कहा कि वह अब नाथूराम गोडसे के सम्मान में बनाए गए मंदीरों का भी विरोध करें।

Updated on: 03 May 2018, 02:56 PM

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद थमने क नाम नहीं ले रही है। अब बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जावेद अख्तर ने जिन्ना की तस्वीर लगाने को शर्मनाक बताया साथ ही इसका विरोध कर रहे हैं लोगों से कहा कि वह अब नाथूराम गोडसे के सम्मान में बनाए गए मंदीरों का भी विरोध करें।

गीतकार अख्तर ने ट्वीटर के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने लिखा, 'जिन्ना न तो अलीगढ़ विश्वविद्यालय के शिक्षक रहे हैं न वह छात्र थे। उनकी तस्वीर हटाई जानी चाहिए। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें अब गोडसे के सम्मान में बने मंदिर का विरोध करना चाहिए।'

बता दें कि मामला तब सामने आया जब अलीगढ़ से बीजेपी विधायक सतीश गौतम ने शिकायत की कि विश्यविद्यालय के छात्रसंघ के हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी है उसे हटाई जाए।

कॉलेज ने जिन्ना की तस्वीर हटा ली है लेकिन प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि तस्वीर को सफाई के कारण हटाई गई है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शफी किदवई ने कहा था कि जिन्ना विश्वविद्यालय के संस्थापकों में से एक थे और उनकी तस्वीर दशकों से वहां लगी हुई है।'

बुधवार को जिन्ना की तस्वीर हटाने के लिए हिंदू संगठन के लोगों ने विश्वविद्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। एएमयू सर्किल पर जिन्ना का पुतला फूंका गया। हिंदू संगठन के दर्जन भर कार्यकर्ताओं से यूनिवर्सिटी सुरक्षाकर्मी से झड़प हो गई, और इस दौरान उन्होंने एक गार्ड को पीट दिया।

इसके बाद शिकायत दर्ज कराए जाने को लेकर छात्रों का हुजूम थाने की तरफ चल पड़ा, जिसे रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।