J&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना ने 6 आंतकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने घुसैपठ की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए छह आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल इस क्षेत्र में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

News State Bureau  |   Updated On : June 10, 2018 04:34 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने घुसैपठ की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए छह आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल इस क्षेत्र में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि जवानों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी भारतीय इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी मिलते ही सैनिकों ने वहां पहुंचकर इलाके को घेर लिया।

खुद को घिरते देखकर आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई करते ही सेना ने चार आतंकियों को वहीं मार गिराया। 

अभी तक इस कार्रवाई में किसी भी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इससे पहले 5 जून को आतंकियों ने बांदीपोरा जिले के हाजिन में मंगलवार रात आर्मी कैंप पर आतंकवादियों ने हमला किया। करीब 4 से 6 आंतकवादियों ने 13 राष्ट्रीय राइफल की पोस्ट और पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड लॉन्चर से करीब 8 राउंड की फायरिंग की थी।

इससे पहले 5 जून को आतंकियों ने बांदीपोरा जिले के हाजिन में मंगलवार रात आर्मी कैंप पर आतंकवादियों ने हमला किया।

करीब 4 से 6 आंतकवादियों ने 13 राष्ट्रीय राइफल की पोस्ट और पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड लॉन्चर से करीब 8 राउंड की फायरिंग की थी।

31 मई को कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा जिले में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोला दिया था। इस हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। घटना काजियाबाद के जंगल में घटी थी।

गौरतलब है कि राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रमजान के पाक महीने के दौरान मोदी सरकार से एकतरफा सीजफायर करने की अपील की थी।

मोदी सरकार ने महबूबा मुफ्ती के आग्रह को मानते हुए सीजफायर का ऐलान कर दिया था जिसके सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट मुहिम को बंद कर दिया था। हालांकि एकतरफा सीजफायर के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्किल करें

First Published: Sunday, June 10, 2018 08:42 AM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Terrorist, Infiltration, Keran Sector, Kupwara,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो