BREAKING NEWS
  • आडवाणी की जगह अमित शाह पहले बारी लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में- Read More »
  • Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा- Read More »
  • BJP Candidates List जारी, आडवाणी का पत्ता कटा, मोदी वाराणसी से तो अमित शाह लड़ेंगे गांधी नगर से चुनाव- Read More »

LOC पर फायरिंग में 1 जवान घायल, कुलगाम में 2 आतंकवादियों समेत टॉप कमांडर ढेर

IANS  |   Updated On : January 13, 2019 04:19 PM
जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर

नई दिल्ली :  

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र से हुई स्नाइपर फायरिंग में रविवार को एक जवान घायल हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना केरी इलाके में हुई. एक अधिकारी ने कहा, 'जवान को विमान से इलाज के लिए सेना अस्पताल भेजा गया.' नौशेरा इलाके के इसी जिले में दो दिन पहले नियंत्रण रेखा के निकट लैंडमाइन विस्फोट में एक मेजर सहित दो सैनिक शहीद हो गए थे. शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के नौशेरा में संदिग्ध आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया था. इस हमले में आर्मी मेजर सहित एक जवान के शहीद हो गए. पीटीआई के मुताबिक, इलाके में गश्त कर रहे जवानों को निशाना बनाने के लिए संदिग्ध आतंकियों ने ब्लास्ट किया. धमाके में घायल मेजर और जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

मारे गए 2 आतंकवादियों में शीर्ष कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की शिनाख्त एक शीर्ष कमांडर के रूप में हुई है. पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा कि शनिवार को मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां जिले के रहने वाले शीर्ष कमांडर जीनत-उल-इस्लाम उर्फ जीनत उर्फ उस्मान और उसके सहयोगी शकील अहमद डार के रूप में हुई है, जो चिली पोरा गांव का रहने वाला था. बयान में कहा गया, 'मारे गए दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों सहित कई अपराधों को अंजाम देने के मामलों में वांछित थे.'

इसमें कहा गया, 'जीनत-उल-इस्लाम का 2006 के बाद से आपराधिक रिकॉर्ड का एक लंबा इतिहास है, जब वह अल-बद्र से जुड़ा और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.' बयान में आगे कहा गया कि मुठभेड़ के दौरान कोई और क्षति नहीं हुई. औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आतंकवादियों के शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है.

First Published: Sunday, January 13, 2019 04:19 PM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Loc Firing, Militant Commander,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो