जम्मू कश्मीरः पुलिसवालों के परिजनों को अगवा करने के खिलाफ सेना ने शुरू किया 18 गांवों में सर्च अभियान

इस ऑपरेशन के लॉन्च होने से पहले रक्षामंत्री रविवार को कश्‍मीर दौरे पर थीं और उन्‍होंने वहां की स्थिति का जायजा लिया था।

  |   Updated On : September 03, 2018 10:58 AM

नई दिल्ली:  

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिलने के बाद सेना ने बड़ा सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया है। इस ऑपरेशन में सेना के साथ पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान भी शामिल हैं। इस ऑपरेशन को सेना ने सोमवार सुबह से शुरू किया है। हालांकि अभी तक इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

इस ऑपरेशन के लॉन्च होने से पहले रक्षामंत्री रविवार को कश्‍मीर दौरे पर थीं और उन्‍होंने वहां की स्थिति का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत भी की थी।

माना जा रहा है कि सेना ने इस ऑपरेशन को ऐसे समय में अंजाम दिया है जब हाल के दिनों में आतंकियों ने एक के बाद एक आठ ऐसे लोगों को अगवा कर लिया था जिनके परिजन जम्मू कश्मीर पुलिस में काम करते हैं।

हालांकि बाद में आतंकियों ने अगवा किये गए सभी लोगों को छोड़ दिया गया। अधिकारियों ने बताया था कि शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग और अवंतीपुरा से कम से कम आठ लोगों को अगवा किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः आर्टिकल 35 ए क्या है, क्यों हो रहा विवाद. यहां पढ़ें पूरी जानकारी

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ इस दौरे में सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह भी मौजूद थे। रक्षा मंत्री ने सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के अग्रिम इलाकों का दौरा किया था।

First Published: Monday, September 03, 2018 09:57 AM

RELATED TAG: Search Operation, Indian Army, Police, Crpf, Pulwama, Jammu Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो