logo-image

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 4 अगवा पुलिस कर्मियों की मिली लाश, बांदीपुरा में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामुला के सुमलर के जंगलों में सुरक्षाबल की टीम गश्त लगा रही थी, इसी दौरान अचानक से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया.

Updated on: 21 Sep 2018, 11:10 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके के सुमलर के जंगलों में गुरुवार दोपहर से जारी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने इस अभियान में अब तक 2 आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. फिलहाल मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखते थे.

पुलिस के अनुसार बारामुला के सुमलर के जंगलों में सुरक्षाबल की टीम गश्त लगा रही थी, इसी दौरान अचानक से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. सुरक्षाबल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए इलाके को चारों ओर से घेर लिया. इस बड़े अभियान में सेना के जवानों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें भी शामिल हुई हैं.

मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बंदीपुरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, सर्च अभियान जारी 

वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके से 3 एसपीओ और 1 पुलिसकर्मी को आतंकियों ने अगवा कर लिया था जिसके बाद सेना को उनकी लाश मिली है.

इससे पहले आतंकी संगठन हिजबुल ने एक ऑडियो जारी कर राज्य में सरकारी पदों पर काम कर रहे लोगों को नौकरी छोड़ने की धमकी दी थी. 

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बंदीपुरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, सर्च अभियान जारी 

इससे पहले 15 सितंबर को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 आतंकियों को मार गिराया है. इससे पहले गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, और सीआरपीएफ (SOG) की टीम ने मिलकर कुल 10 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं ऑपरेशन के दौरान 9 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे.

ऑपरेशन ऑल आउट
जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है, जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था.

और पढ़ेें: पाकिस्तान सेना की हैवानियत, भारतीय जवान की निकाली आंखें, करंट लगाकर मारी गोलियां

इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.