logo-image

जम्मू-कश्मीर : सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढ़ेर, 1 जवान शहीद

जानकारी के आधार पर सोपोर के इलाके में एक घर में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की खबर है.

Updated on: 26 Oct 2018, 10:07 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में लगातार दो दिनों से सेना के ऑपरेशन के बाद एक बार फिर शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. यह मुठभेड़ उत्तर कश्मीर के सोपोर इलाके में जारी है. इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. लेकिन इस दौरन एक सैनिक शहीद हो गए.

पुलिस के अनुसार वह जानकारी के आधार पर इस इलाके में कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन चला रही थी. इ

जानकारी के आधार पर सोपोर के इलाके में एक घर में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की खबर है.

इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, उनकी हालत स्थिर है.

राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ऑफ पुलिस (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) संयुक्त रूप से ऑपरेशन में तल्लीन हैं.

इससे पहले गुरुवार को बारामुला जिले दो अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था. इस दौरान मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का सेना के कैंप पर हमला, एक जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली ज़िम्मेदारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. वहीं अनंतनाग जिले में भी एक मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए हैं.

हालांकि गरुवार की शाम को त्राल में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक सेना कैंप पर हमला कर दिया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया है. आतंकियों ने त्राल में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर फायरिंग की जिसमें एक जवान भी शहीद हो गया है जबकि एक अन्य जवान घायल बताया जा रहा है.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने बारामूला में 2 आतंकवादियों को किया ढेर

वहीं बुधवार को भी नौगाम के सूथू में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकी मार गिराए थे.