logo-image

ISL-4 : जमशेदपुर एफसी ने केरला ब्लास्टर्स के साथ खेला गोलरहित ड्रॉ

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की नई टीम जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में केरला ब्लास्टर्स के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला।

Updated on: 25 Nov 2017, 09:30 AM

कोच्चि:

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की नई टीम जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में केरला ब्लास्टर्स के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखी गई।

हालांकि जमशेदपुर एफसी के लिए यह मैच किसी तरह से आसान नहीं था। उसने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया और ब्लास्टर्स को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। 

पहले हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिशें तो बहुत की, लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लगी। मैच का पहला मौका मेहमान टीम ने सातवें मिनट में बनाया, जिसे मेजबान टीम के गोलकीपर पॉल राकबुका ने नकार दिया।

इसके बाद मेजबान टीम ने दो मौके बनाए, लेकिन दोनों मौके उसके साथ से निकल गए। 10वें मिनट में विनीथ गेंद को गोलपोस्ट से ऊपर मार बैठे तो 17वें मिनट में जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने गोल नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन : सिंधु हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, क्वार्टर फाइनल में अकाने यामागुची को हराया

पहले हाफ का सबसे रोचक पल 31वें मिनट में आया जब जमशेदपुर को फ्री किक मिली। इमर्सन माउरे की लगभग जमीन से छूती किक को केरला के गोलकीपर राकबुका ने डाइव मार कर रोक दिया। पहले हाफ में एक भी गोल नहीं हो सका।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट जमशेदपुर एफसी के लिए अच्छे नहीं रहे। उसे इस हाफ में तीन येलो कार्ड मिले, लेकिन मेहमान टीम इससे घबराई नहीं। अंत के 15 मिनट में उसने जो फुटबाल खेली उससे मेजबान टीम के माथे पर शिकन थी।

75वें मिनट में जमशेदपुर ने गोल करने का मौका बनाया लेकिन मेजबान टीम के हीरो गोलकीपर राकबुका उनकी राह में रोड़ा बना गए। राकबुका ने इससे पहले भी जमशेदपुर को गोल करने से कई बार दूर रखा था। 

दो मिनट केरला को भी मौका मिला। करेज पेकुसन ने बॉक्स के बाहर से गेंद को गोल करने का प्रयास किया जो असफल रही और गेंद को सुब्रत पॉल ने डाइव मारते हुए रोक लिया।

मैच के आखिरी मिनट में जमशेदपुर के केर्वन बेलफोर्ट ने बेहतरीन हेडर के जरिए गोल करने की कोशिश की, जिसे एक बार फिर राकबुका ने कामयाब नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें: सौरभ गांगुली भारत के राष्ट्रीय कोच बनने को थे बेताब