देशभर के अखबारों से लेकर सोशल मीडिया पर छाया रहा राहुल-मोदी का 'हग'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी स्पीच के बाद पीएम मोदी को पहले हग किया

  |   Updated On : July 21, 2018 12:20 PM
राहुल गांधी और आज के अखबार

राहुल गांधी और आज के अखबार

नई दिल्ली:  

देशभर में सोशल मीडिया से लेकर अखबारों में राहुल गांधी का पीएम मोदी को 'हग' (गले लगाना) और 'विंक' (आंख मारना) करने वाली फोटो और वीडियो छाई हुई है। शुक्रवार को सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्ष के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर हुई गरमा-गरम चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी स्पीच के बाद पीएम मोदी को पहले 'हग' किया, फिर उन्हें देख कर 'विंक' भी किया।

बस फिर क्या था, सोशल मीडिया पर लोगों को राहुल गांधी को ट्रोल करने का एक ओर मौका मिल गाया। इसके बाद सोशल मीडिया से लेकर अखबारों तक में उनके 'हग' और 'विंक' करते हुए वीडियो और फोटो छाए रहे।

शनिवार को हिंदी-अंग्रेजी के सभी अखबारों ने इस फोटो को कवर पेज पर छापा। साथ ही इस मुद्दे को समाचार बनाते हुए प्रमुखता से छापा। हिंदी के अखबार ने लिखा कि 'पीएम मोदी को दी झप्पी...आंख मारी'। वहीं हिंदी के ही दूसरे अखबार ने लिखा कि 'अतिउत्साह में मर्यादा भूले राहुल गांधी'।

ट्विटर, फेसबुक पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिली। अनुभवी पत्रकार बरखा दत्त ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि 'अब नज(कोहनी से छूना) और विंक का दौर चला गया, अब दौर है हग और विंक का।'

एक ट्विटर यूजर सुनंदा पांड्ये ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'बीजेपी गले लगाने वाली बात को बेवजह इतना तूल दे रही है।' 

वहीं एक दूसरे यूजर सरल पटेल ने इस पूरी स्थिति पर हल्का फुल्का जोक बनाने हुए ट्वीट किया कि 'भविष्य में पीएम बनने वाले ने जाने वाले पीएम को हग दिया।'

यह रोचक रहा कि, जहां एक और राहुल को लोग उनके इस कदम के लिए ट्रोल कर रहे हैं, वहीं कई लोग उनके इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं। एक यूजर कृष्ण मुरारी सिंह ने राहुल गांधी की सराहना करते हुए लिखा कि 'राहुल ने पीएम मोदी को 'hugplomacy' का पाठ पढ़ाया है।'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हग और विंक करने के लिए मलयाली अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर के साथ तुलना भी की गई, जिसके बाद इसे 'sweet gesture' तक कहा गया।

अपने तूफानी भाषण के दौरान राहुल ने बीजेपी और एनडीए पर कई बार निशाने साधे। इस दौरान बीजेपी के सदस्यों ने कई बार राहुल को रोकने की कोशिश की। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि एनडीए सरकार 2014 में सत्ता में आने के बाद से ही विफल रही है। साथ ही उन्होंने सरकार के जीएसटी, नोटबंदी, राफेल डील और अन्य फैसलों पर भी सवाल उठाये।

हालांकि, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने राहुल के इस व्यवहार को अनुचित बताते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपनी सीट पर थे, देश के पीएम होने के नाते उनकी रिस्पेक्ट की जानी चाहिए। इस तरह से सभा में विंक करना संसद की मर्यादा के खिलाफ है। राहुल मेरे दुश्मन नहीं हैं, वह मेरे बेटे की तरह हैं और एक माँ होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उन्हें सही बात बताऊं। मैं गले लगाने के खिलाफ क्यों होऊंगी? पर गले लागाने के बाद, इस तरह विंक करना गलत था।

और पढ़ें- 'उठो-उठो' से लेकर 'नामदार से चौकीदार तक' मोदी का राहुल गांधी पर पलटवार

First Published: Saturday, July 21, 2018 11:01 AM

RELATED TAG: Twitter, Rahul Gandhi, Hug And Wink, Pm Modi, Parliament, Monsoon Session,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो