शरीफ के बयान पर बोले केंद्रीय मंत्री, भारत ने हमेशा माना आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान का हाथ

मुंबई हमलों में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की स्वीकारोक्ति पर भारत में कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

  |   Updated On : May 12, 2018 07:52 PM

नई दिल्ली :  

मुंबई हमलों में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने की पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की स्वीकारोक्ति पर भारत में कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

भारत के गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि भारत ने हमेशा कहा है कि आतंकी हमलों में पाकिस्तान का हाथ होता है।

उन्होंने कहा, 'हमने हमेशा कहा है कि आतंकी हमलों में पाकिस्तान का हाथ होता है। हम उनके प्रधानमंत्री के स्वीकारोक्ति का इंतज़ार नहीं कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वर्तमान सरकार इसे समझेगी और हम अतंक को खत्म करने के लिये कदम बढ़ाने के लिये तैयार हैं।'

मुंबई हमले के दौरान जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब के खिलाफ मुकदमे की पैरवी करने वाले वकील उज्जवल निकम ने कहा है कि इससे जाहिर है कि पाकिस्तान में सरकारें पाक सेना की कठपुतली होती हैं।

उन्होंने कहा, 'इससे ये साबित होता है कि पाकिस्तान सरकार आईएसआई और पाक सेना की कठपुतली है। इसीलिये जब शरीफ प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने आतंकी हमले की बात को स्वीकर नहीं किया था क्योंकि वो आईएसआई और सेना से खौफ खाते थे।'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने माना है कि मुंबई में हुए 26/11 हमलों के पीछे पाकिस्तान के आंतकियों का हाथ था। डॉन को दिये इंटरव्यू में नवाज़ शरीफ ने इस बात को कबूल किया है।

और पढ़ें: नवाज़ शरीफ ने माना मुंबई हमले में शामिल थे पाक आतंकी

First Published: Saturday, May 12, 2018 07:35 PM

RELATED TAG: Nawaz Sharif, Pakistan, Mumbai Blasts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो