BREAKING NEWS
  • धारा 370 पर एनडीए के खिलाफ जेडीयू, नीतीश ने कहा हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 34 राष्ट्रीय राइफल कैंप के पास संदिग्ध हलचल, सर्च ऑपरेशन लॉन्च- Read More »
  • Pulwama Attack : भारत की कूटनीति के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों पर लगाया बैन- Read More »

हिमाचल सीएम वीरभद्र सिंह ने लिखी सोनिया गांधी को चिट्ठी, कांग्रेस में मचा हड़कंप

News State Bureau  |   Updated On : August 29, 2017 09:28 AM
हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह (फाइल)

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह (फाइल)

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे इस बार ना तो चुनाव लड़ेंगे ना ही पार्टी को लड़ाएंगे। यह खत उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू पर नाराजगी के चलते लिखा है।

इस खत के बाद पूरे प्रदेश की राजनीति में घमासान मच गया है। चुनावों के ठीक पहले प्रदेश कांग्रेस का चेहरा बन चुके वीरभद्र का यह रवैया कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को लगातार तरजीह देना वीरभद्र को रास नहीं आ रहा है।

खुद वीरभद्र सिंह, सुक्खू को हटाने के लिए कई बार पार्टी आलाकमान से बोल चुके हैं। आलम यहां तक है कि कुछ वक्त पहले तक प्रदेश की प्रभारी महासचिव अंबिका सोनी से वीरभद्र प्रदेश अध्यक्ष के साथ मिलने तक को तैयार नहीं थे।

और पढ़ें: डाकोला विवाद पर चीन ने किया दावा, केवल भारत की सेनाएं पीछे हटीं

वीरभद्र के इन तेवरों को देखते हुए सोनिया गांधी ने अहमद पटेल को इन दोनों के बीच सुलह कराने की बात कही थी। अहमद पटेल ने दोनों को अपने अंबिका के घर पर बुलाया था। इस चुनाव में अहमद ने वीरभद्र सिंह से कहा कि आगामी चुनावों की जिम्मेदारी उन पर ही है।

सूत्रों के मुताबिक इसके बाद भी सुक्खू को लगातार पार्टी से दी जा रही महत्ता से वीरभद्र खुश नहीं हैं। उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अहमद पटेल को खत लिख डाला।

और पढ़ें: डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को 10 नहीं 20 साल की सजा, 30 लाख का जुर्माना भी

उन्होंने लिखा कि वे पहले भी पार्टी को राज्य पार्टी संगठन के बारे में बता चुके हैं। अगर हालात ऐसे ही रहे तो वे न तो चुनाव लड़ेंगे न ही पार्टी को लड़वाएंगे।

ऐसे में अहमद पटेल को फिर से वीरभद्र सिंह को समझाने की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि पार्टी में चुनाव से पहले इस तरही स्थिति बनते देख पार्टी आलाकमान में भी हड़कंप है।

First Published: Tuesday, August 29, 2017 09:24 AM

RELATED TAG: Himachal, Himachal Cm, Virbhadra Singh, Letter, Congress, Congress President, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Ahmad Patel,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो