logo-image

गुजरात चुनाव 2017: कई दिग्गजों की किस्मत आज EVM मशीन में हो जाएगी बंद

पहले चरण में कुल 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। कुल 2.12 करोड़ वोटर उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे।

Updated on: 09 Dec 2017, 10:51 AM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। कई दिग्गज चेहरे चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों में 89 सीटों पर मतदान जारी है।

पहले चरण में कुल 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। पहले चरण में कुल 2.12 करोड़ वोटर उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे।

गुजरात के मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद हो जाएगी। वह राजकोट (पश्चिम) से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल मांडवी विधानसभा से जबकि परेश धनानी अमरेली से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी की जाति विवाद पर राज बब्बर का पलटवार, कहा- अमित शाह हिंदू नहीं, जैन हैं

पहले चरण में कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि, द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में मतदान जारी है।

इसे भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को बताया 'ओखी तूफान', कहा- गुजरात में टिकेगी नहीं

गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के तरफ से पीएम मोदी जबकि कांग्रेस के तरफ से राहुल गांधी ने प्रचार का कमान संभाले हुए थे। दोनों ने हर दिन कई जनसभाओं को संबोधित किया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें