हरियाणा के पूर्व सीएम ने कोई भी भूमि घोटाला होने से किया इंकार, कहा-मुझे जो भी जमीन मिली पिता विरासत से

हुड्डा ने कहा कि यह दिखाता है कि सरकार कितनी हताश हो चुकी है। यह कदम राफेल जेट सौदे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया है।

  |   Updated On : September 04, 2018 06:31 PM
पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (फोटो-IANS)

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (फोटो-IANS)

जयपुर:  

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल के दौरान हरियाणा में किसी भी तरह के भूमि घोटाले की बात को सिरे से नकार दिया है। राजस्थान में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में हुड्डा ने कहा, 'हरियाणा में मेरे शासनकाल के दौरान कोई भूमि घोटाला नहीं हुआ। वास्तव में मैंने अपने शासनकाल के दौरान हरियाणा में एक भी इंच जमीन नहीं खरीदी। मुझे जो भी जमीन मिली है, वह मुझे मेरे पिता से विरासत में मिली है।'

हुड्डा और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ शनिवार को हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में एक जमीन सौदे में कथित अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज किया है।

गुरुग्राम के खेड़की दौला पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हुड्डा ने कहा कि उनके खिलाफ यह साजिश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा रची गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रतिशोध की भावना के साथ कार्य कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, '10 साल तक हरियाणा का मुख्यमंत्री रहने के बावजूद मैंने किसी पार्टी के खिलाफ प्रतिशोध की भावना के साथ काम नहीं किया। लेकिन, यह स्पष्ट है कि भाजपा सरकार बदले की राजनीति कर रही है।'

उन्होंने कहा हालांकि एम.एल. खट्टर सरकार ने भू-घोटाले की जांच के लिए एक विशेष आयोग गठित किया है जिसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है लेकिन इसके पहले ही भाजपा सरकार ने एफआईआर दर्ज करा दी है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, माओवादी 'शुभचिंतक' हैं दिग्विजय समेत कई बड़े नेता

हुड्डा ने कहा कि यह दिखाता है कि सरकार कितनी हताश हो चुकी है। यह कदम राफेल जेट सौदे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर उनके और वाड्रा के खिलाफ भूमि घोटाले के पुख्ता सबूत हैं तो हम दोनों को खुलेआम घूमने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

उन्होंने राफेल विमान सौदे को लेकर उठ रहे सवालों पर केंद्र की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाया।

उन्होंने केंद्र से एक संयुक्त संसदीय समिति बनाने की मांग की, जो राफेल मुद्दे की जांच करे ताकि लोग सच से अवगत हो सकें।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 06:11 PM

RELATED TAG: Bhupinder Singh Hooda, Land Scam, Robert Vadra Haryana, Bjp Government, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो