logo-image

चारा घोटाला: आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव सीबीआई अदालत में हुए पेश

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में कथित संलिप्तता के चलते सीबीआई अदालत में पेश हुए हैं।

Updated on: 06 Jun 2017, 12:30 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में कथित संलिप्तता के चलते सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए हैं।

यह जानकारी एक सरकारी वकील ने दी। इसके अलावा इसी मामले में बिहार के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की भी मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी होनी है। गौरतलब है कि जगन्नाथ मिश्रा भी चारा घोटाले में आरोपी हैं।

इससे पहले एक अन्य चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काटने के बाद लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

यह मामला भागलपुर कोषागार से अवैध रूप से 47 लाख रुपयों की निकासी से संबंधित है। सीबीआई ने 1996 में इस संबंध में मामला दर्ज किया था, जिसके बाद एजेंसी ने लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा समेत 44 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

अडाणी समूह के विवादास्पद ऑस्ट्रेलिया कोल माइन प्रोजेक्ट को मिली निवेश की अंतिम मंजूरी

सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय के एक फैसले को दरकिनार करते हुए लालू पर चारों चारा घोटाला मामलों में मुकदमा चलाने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि झारखंड उच्च न्यायालय ने लालू के खिलाफ अपराधिक साजिश का आरोप रद्द कर दिया था।

चारा घोटाला पशुपालन विभाग द्वारा विभिन्न जिलों से 900 करोड़ रुपयों की अवैध निकासी से संबंधित है। इस दौरान लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे।

 

(इनपुट्स IANS से भी)

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें