logo-image

ED ने टेरर फंडिंग मामले में कश्मीरी कारोबारी की 6.19 करोड़ की संपत्ति को किया अटैच

जम्मू-कश्मीर के बिजनेसमैन जहूर अहमद शाह वटाली की 6.19 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अटैच किया है.

Updated on: 16 Apr 2019, 06:58 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बिजनेसमैन जहूर अहमद शाह वटाली की 6.19 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अटैच किया है. ईडी ने लश्कर चीफ हाफिज मुहम्मद सईद और अन्य के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में वटाली और उनके परिवार के पास पीएमएलए के तहत 6.19 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच किया है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कश्मीरी व्यापारी जहूर अहमद वटाली की राष्ट्रीय राजधानी सहित देश भर में 24 संपत्तियों की पहचान की है और इन्हें कथित तौर पर 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से प्राप्त हुए धन से खरीदा गया है.राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने वटाली को अगस्त 2017 में गिरफ्तार किया था. वह वर्तमान में तिहाड़ जेल में है.

इसे भी पढ़ें: बिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित भाषण पर कार्रवाई करेगा चुनाव आयोग

प्रवर्तन निदेशालय ने बीते महीने हरियाणा के गुरुग्राम में वटाली की 1.3 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति जब्त कर ली. यह कार्रवाई धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत की गई थी.

सूत्र ने कहा कि वटाली का पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों, आतंकवादी समूहों व इसके अलावा सईद व सलाहुद्दीन से बहुत अच्छे संबंध थे.वटाली सीमा पार अपने आकाओं से कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेताओं को धन देने के लिए निर्देश प्राप्त करता था.