logo-image

राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी, जीएसटी के फैसले से नौकरी और अर्थव्यवस्था को हुआ नुकसान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि दोनों फैसलों ने भारत की अर्थव्यवस्था और नौकरियों को नुकसान पहुंचाया है।

Updated on: 24 Mar 2018, 04:22 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि दोनों फैसलों ने भारत की अर्थव्यवस्था और नौकरियों को नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने कहा, 'मेरे ख्याल से नोटबंदी एक गलती थी जो कि नहीं होनी चाहिए थी। डिमोनेटाइजेशन और जीएसटी ने भारत की अर्थव्यवस्था और रोज़गार को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। मुझे नोटबंदी करने की तरीके से ऐतराज है। आरबीआई गवर्नर, चीफ इकनॉमिक एडवाइज़र, वित्त मंत्री किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी। जब मैंने चिदंबरम जी से पूछा तो उन्होंने इसे पागलपन करार दिया।'

विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मैसूर के महारानी आर्ट्स कॉलेज में छात्रा से बातचीत के दौरान उन्होंने ये कहा।

पंजाब नेशनल बैंक के फर्जीवाड़े पर उन्होंने कहा, 'नीरव मोदी ने बैंक के 22000 करोड़ ले लिये। आप सोच सकते हैं कि आप जैसी युवतियों के लिये इससे कितने सारे काम और व्यापार पैदा किये जा सकते थे अगर ये आपको दिया जाते तो?'

और पढ़ें: राहुल गांधी के साथ छात्रा ने ली सेल्फी, स्टेज से उतर कर आए

राहुल ने कहा कि हम लोग एक अर्थव्यवस्था के तौर पर अच्छे तरीके से आगे बढ़ रहे हैं लेकिन हमें नौकरियां नहीं मिल रही हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जनके पास गुण है उनके पास वित्तीय मदद नहीं है। ये समस्या इसलिए है क्योंकि पैसों का एक बड़ा हिस्सा केवल 15-20 लोगों के पास है।

इससे पहले राहुल गांधी ने चामुंडेशेवरी देवी के मंदिर में जाकर दर्शन भी किया था।

कर्नाटक के 224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राहुल गांधी राज्य के तूफानी दौरे पर हैं। बीजेपी के नेता भी राज्य मेंलगातार चुनावी दौरे कर रहे हैं।

और पढ़ें: शाह ने नायडू पर बोला हमला, कहा-राजनीति से प्रेरित होकर तोड़ा गठबंधन