पाकिस्तान से बढ़ते तनाव के बीच दिल्ली मेट्रो के लिए रेड अलर्ट जारी, रहें सावधान

News State Bureau  |   Updated On : February 28, 2019 07:37:53 AM
दिल्ली मेट्रो (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली की लाइफलाइन माने जाने वाली दिल्ली मेट्रो को भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है. सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश पर शाम 6 बजे के दिल्ली मेट्रो के हर नेटवर्क के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस अलर्ट के तहत अब हर मेट्रो स्टेशन के नियंत्रक को हर दो घंटे पर पूरे स्टेशन के साथ ही कार पार्किंग एरिया की भी जांच करनी होगी और कुछ भी संदिग्ध पाने पर कंट्रोल सेंटर को इसकी जानकारी देनी होगी. बता दें पुलवामा हमले के बाद भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बेहद बौखलाया हुआ है और उसके आतंकी भारत के बड़े शहरों पर हमले की फिराक में हैं. आतंकियों कि किसी भी ऐसी हरकत का जवाब देने के लिए दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं दिल्ली में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बदले में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड को तबाह कर दिया था. भारत के इस कार्रवाई में करीब 350 आतंकी मारे गए थे. भारत की आतंक के खिलाफ कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की तरफ से किसी संभावित हमला या हरकत का जवाब देने के लिए एयरफोर्स पूरी तरह मुस्तैद थी. आज सुबह भारत की इस कार्रवाई के बाद बदला लेने के लिए पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान एफ 16 ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश जिसके बाद एयरफोर्स के मिग 21 ने उसे हवा में ही उड़ाकर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

पाकिस्तान के किसी भी संभावित नापाक हरकत का जवाब देने के लिए राजस्थान के जैसलमेर के सीमावर्ती क्षेत्र में रात के वक्त बाहर घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आदेश जारी किया कि 26 फरवरी से 25 अप्रैल तक प्रतिबंध लगाया गया है. कोई भी बिना अनुमति सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों में विचरण नहीं कर सकता, शाम 6 बजे से सुबह 7 बजे तक विचरण पर प्रतिबंध रहेगा. तस्करी, घुसपैठ व अवांछनीय गतिविधियों की आशंका को देखते हुए यह प्रतिबंध लगाया गया है.

बता दें भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी के तड़के नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकी अड्डों को पूरी तरह से तबाह कर दिया था. वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि यह हमला सुबह 3:30 बजे 12 मिराज-2000 फाइटर जेट के जरिये किया गया. इस हमले की पुष्टि पाकिस्तान सशस्त्र बल के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी की थी.

First Published: Feb 27, 2019 08:38:10 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो