11 करोड़ से अधिक में नीलाम हुई अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की तीन संपत्तियां

भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई स्थित तीन संपत्तियां मंगलवार को कुल 11 करोड़ रुपये से अधिक में नीलाम हो गई।

  |   Updated On : November 14, 2017 05:37 PM

नई दिल्ली:  

भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई स्थित तीन संपत्तियां मंगलवार को कुल 11 करोड़ रुपये से अधिक में नीलाम हो गई।

दाऊद की तीनों संपत्ति पर सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेन्ट ट्रस्ट (SBUT) ने 3-3 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाई।

नीलामी प्रक्रिया का आयोजन मुंबई के आईएमसी चैंबर ऑफ कॉर्मस एंड इंडस्ट्री में किया गया था।

दाऊद की संपत्तियों में मुंबई में भिंडी बाजार की डामबरवाला बिल्डिंग, पाकमोडिया स्ट्रीट पर बना होटल रौनक अफ़रोज़ (मौजूदा नाम: दिल्ली जायका), मोहम्मद अली रोड पर बना शबनम गेस्ट हाउस शामिल है, जिसकी नीलामी मंगलवार को हुई।

हिन्दू महासभा के नेता स्वामी चक्रपाणी इस नीलामी में दाऊद की संपत्तियां खरीदने में असफल रहे। उन्होंने पिछली बार दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले कर दिया था।

और पढ़ें: नवी मुंबई के बैंक में फिल्मी चोरी, सुरंग खोद लूट ले गए पैसा और जेवरात

चक्रपाणि ने ऐलान किया था कि मुंबई के भिंडी बाज़ार स्थित दाऊद की ईमारत को खरीदकर उस पर 'टॉयलेट' बनवाएंगे। गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 संपत्तियां जब्त की थी।

दिसंबर 2015 में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति समेत होटल अफरोज की भी नीलामी की गई थी। पूर्व पत्रकार बालाकृष्णन ने होटल अफरोज पर बोली लगाई थी। लेकिन पैसा जमा नहीं कर पाने की वजह से नीलामी फेल हो गई।

और पढ़ें: राम के बगैर भारत में कोई काम नहीं हो सकता: योगी आदित्यनाथ

First Published: Tuesday, November 14, 2017 01:57 PM

RELATED TAG: Dawood Ibrahim, Propertie, Mumbai, Saifee Burhani Upliftment Trust, Sbut,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो