logo-image

इन राज्यों में जारी हुई चक्रवाती तूफान की चेतावनी, कई जगहों पर हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में चक्रवात तूफान की चेतावनी जारी की है. विशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी ने आशंका जताई है कि आधी रात को चक्रवात तूफान गोलापुर पार कर जाएगा. इससे गंजम, गजपति, पुरी, और खुर्दा जिले प्रभावित होंगे. इसके साथ ही रायगढ़, कालाहांडी, कंधमाल, कोरापुट और गजपति में भारी बारिश हो सकती है.

Updated on: 21 Sep 2018, 12:02 AM

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान की चेतावनी जारी की है. विशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी ने आशंका जताई है कि आधी रात को चक्रवाती तूफान गोलापुर पार कर जाएगा. इससे  गंजम, गजपति, पुरी, और खुर्दा जिले प्रभावित होंगे. इसके साथ ही रायगढ़, कालाहांडी, कंधमाल, कोरापुट और गजपति में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी मध्‍य और इससे जुड़े पूर्वी मध्‍य हिस्‍से में बना दबाव तेजी से आगे बढ़ रहा है.

चक्रवाती तूफान को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे समुद्र के अंदर न जायें. मौसम विभाग ने कहा है कि दवाब तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदलने और फिर पश्चिम-उत्तरपश्चित की तरफ बढ़ने की आशंका है और यह गोपालपुर के निकट दक्षिण ओडिशा व उत्तर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के होकर गुजरेगा.

और पढ़ें : आरएसएस मुस्लिमों को स्वीकार नहीं करेगा: मायावती