logo-image

J&K: सीमा पर चार दिनों से जारी गोलीबारी बंद, आरएसपुरा-अरनियां को पाक बना रहा था निशाना

पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे परगवाल, आरएसपुरा, अरनियां और रामगढ़ क्षेत्र में भारी गोलीबारी की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

Updated on: 22 Jan 2018, 08:59 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से शुक्रवार की रात से शुरू हुई फायरिंग आज सुबह करीब 5 बजकर 45 मिनट पर बंद हो गई है। पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे परगवाल, आरएसपुरा, अरनियां और रामगढ़ क्षेत्र में जारी भारी गोलीबारी की जा रही थी। हालांकि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से की गई फायरिंग में अबतक 5 जवान मारे जा चुके हैं जबकि सीमा से सटे गांवों में रहने वाले 6 भारतीय नागरिकों की भी जान जा चुकी है।

अब पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही भारी गोलीबार को लेकर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने भी अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक पाकिस्तान 26 जनवरी तक ऐसे ही फायरिंग को जारी रख सकता है। इसके साथ ही खुफिया एजेंसी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है।

सीमा पर लगातार फायरिंग से निराश राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी पाकिस्तान पर एक पहले हमला बोला था।

यह भी पढ़ें: फिल्म 'पद्मावत' को लेकर राजस्थान सरकार दायर करेगी रिव्यू पिटीशन

हबूबा ने कहा, 'हमारे बॉर्डर पर इस वक्त खुदा न खस्ता, एक तरह से खून की होली चल रही है। देश विकास के रास्ते पर जिसकी बात हमारे प्रधानमंत्री करते हैं लेकिन हमारे दुश्मन राज्य में यह कर रहे हैं। मैं पीएम और पाकिस्तान दोनों से अपील करती हूं कि कश्मीर जंग का अखाड़ा नहीं बल्कि दोस्ती का पुल बनाइए।'

शुक्रवार की रात से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों कठुआ, सांबा, पुंछ और राजौरी में पाकिस्तान की तरफ से तोबड़तोड़ फायरिंग की जा रही है। इस भारी फायरिंग में सीमा पर तैनात जवानों के साथ ही आम नागरिकों और बेजुबान जानवरों को भी निशाना बनाया जा रहा है।

पाकिस्तान के इस हरकत का बीएसएफ और भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए सांबा, आरएसपुरा और हीर नगर में सेक्टर में पाकिस्तान कई चौकियों को उड़ा दिया था और कई पाक रेंजर्स को ढेर कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: 'पद्मावत' का भारी विरोध, गुजरात-फरीदाबाद में आगजनी, 30 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार