JNU परिसर में राम मंदिर की मांग को लेकर रैली, छात्र संघ का विरोध, ABVP सदस्य ने बताया लोकतांत्रिक अधिकार

रैली में भाग लेने वाले जेएनयू के छात्र थे या नहीं इसका पता नहीं चला है और ना हीं यह पता चला है कि क्या उन्होंने परिसर में रैली निकालने की अनुमति ली थी या नहीं.

IANS  |   Updated On : December 05, 2018 11:46 PM
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बुधवार को कई 'छात्रों' ने अयोध्या में राम मंदिर की मांग को लेकर रैली का आयोजन किया, जिसे लेकर छात्र संघ ने सुरक्षा की चिंता जताई है और सुरक्षा एजेंसियों पर परिसर का माहौल 'बिगाड़ने' के लिए इस रैली को अनुमति देने का आरोप लगाया है. एक वीडियो में करीब 50 छात्र सोमवार को बाइक और अन्य वाहनों पर परिसर में रैली निकालते देखे गए.

इस रैली में एक ट्रक भी था, जिसमें भगवान राम की प्रशंसा वाले गाने तेज आवाज में बजाए जा रहे थे. उस ट्रक पर एक बैनर लगा था, जिसमें 9 दिसंबर को आगामी 'धर्म सभा' का प्रचार किया गया था.

जेएनयू के छात्र संघों, जिसमें वामपंथी छात्र समूहों के सदस्य शामिल हैं, ने रैली पर ऐतराज जताया और 'सुरक्षा उल्लंघन' करार दिया. उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दक्षिणपंथी छात्र समूहों को 'राजनीतिक संरक्षण' देने का आरोप लगाया.

रैली में भाग लेने वाले जेएनयू के छात्र थे या नहीं इसका पता नहीं चला है और ना हीं यह पता चला है कि क्या उन्होंने परिसर में रैली निकालने की अनुमति ली थी या नहीं. विश्वविद्यालय के अधिकारियों से बार-बार कोशिश करने पर भी संपर्क नहीं हो पाया है.

और पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा: बजरंग दल ने सीबीआई जांच की मांग की, योगेश राज को सरेंडर करने के लिए कहा

आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से संबंद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य सौरभ शर्मा ने बताया कि रैली निकालना छात्रों का लोकतांत्रिक अधिकार है. उन्होंने कहा, 'अगर छात्र 'राम संकल्प यात्रा' शांतिपूर्वक निकालना चाहते हैं, तो यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है.'

First Published: Wednesday, December 05, 2018 11:46 PM

RELATED TAG: Jnu, Jawaharlal Nehru University, Jnu Students, Jnusu, Abvp, Ram Mandir Rally In Jnu, Ram Mandir, Hindi News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो