BREAKING NEWS
  • पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने खलील अहमद को दी सलाह, कहा- ज्यादा उतावलापन सही नहीं- Read More »
  • पुणे: बोरवेल में फंसे 6 साल के मासूम को लगातार 13 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया गया, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में किया गिरफ्तार- Read More »

नोटबंदी के खिलाफ लोगों को एकजुट करने के लिए जनजागरुकता अभियान चलाएगी कांग्रेस

News State Bureau  |   Updated On : September 03, 2018 10:34 PM

नई दिल्ली:  

नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर ‘व्यापक जनजागरुकता अभियान’ शुरू करने जा रही है जिसका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए ‘नुकसान’ के बारे में अवगत कराना है।

भारतीय युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत जगह जगह सम्मेलन और संगोष्ठी करने के साथ ही ऑनलाइन मुहिम भी शुरू करेगी।

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला है और आरबीआई के आंकड़े सामने आने के बाद यह बात साबित हो गई है। देश के युवाओं को यह पता होना चाहिए कि भाजपा नीत सरकार के इस कदम से देश को 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘युवा कांग्रेस इसको लेकर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करेगी। इसके तहत देश भर में सम्मेलन और संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसके अलावा हम सोशल मीडिया के माध्यम से भी युवाओं को नोटबंदी के नुकसान के बारे में बताएंगे।’

श्रीनिवास ने कहा, ‘‘हमारा यह अभियान लोकसभा चुनाव तक चलेगा।’’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार हमले बोल रही है। गांधी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-20 ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’ को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी की थी।

First Published: Monday, September 03, 2018 10:22 PM

RELATED TAG: Notebandi, Demonetisation, Congress On Demonestisation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो