राहुल गांधी पहली बार करेंगे CWC की अध्यक्षता, 2जी घोटाले और चुनाव नतीजों पर हो सकती है चर्चा

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से शिकस्त के बाद कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

  |   Updated On : December 22, 2017 05:39 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI)

ख़ास बातें
  •  कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे
  •  राहुल कथित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला पर आए फैसले को लेकर बैठक में चर्चा कर सकते हैं

नई दिल्ली:  

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से शिकस्त के बाद कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पहली बार पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार बैठक में नए अध्यक्ष का स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद आगे की रणनीति पर चर्चा की की जाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल कथित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला पर आए फैसले को लेकर बैठक में चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 2जी मुद्दे को लोगों के बीच लेकर जाना चाहती है जिसको लेकर जल्द ही योजना बनाई जा सकती है।

आपको बता दें कि 2जी मामले सामने आने के बाद तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार को भारी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़ी थी और 2014 लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ज्यादातर भाषणों में 2जी घोटाले का जिक्र किया था।

अब इस मामले में गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया। जिसके बाद से कांग्रेस काफी उत्साहित है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं ने बीजेपी और सीएजी को आड़े हाथों लिया। पार्टी का कहना है कि यह पूरा मामला मनगढ़ंत है।

और पढ़ें: 2 जी फैसले के बाद कांग्रेस ने बीजेपी और विनोद राय पर साज़िश रचने का लगाया आरोप

सूत्रों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक में मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर सरकार और कांग्रेस में चल रहे गतिरोध पर की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरा कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के घर हुए डिनर पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इस डिनर पार्टी में पाकिस्तान के पूर्व अधिकारी मौजूद थे और यहां पर गुजरात चुनाव को लेकर चर्चा की गई।

बैठक में मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। कांग्रेस पीएम से माफी की मांग करते हुए इसे लगातार लोकसभा और राज्यसभा में उठा रही है।

और पढ़ें: मोदी के 'पाक' बयान पर संसद में तनाव, नायडू बोले- कोई नहीं मांगेगा माफी

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दी है। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है और बीजेपी को दोहरे अंक में सिमटते हुए 99 सीट से आगे नहीं बढ़ने दिया।

और पढ़ें: बरी होने के बाद ए राजा ने कहा, दूरसंचार क्षेत्र में क्रांति लाने वाले को अपराधी कहा गया

First Published: Friday, December 22, 2017 04:43 AM

RELATED TAG: Congress, President, Rahul Gandhi, Cwc Meeting, 2g Spectrum, Scam, Gujarat Election, Manmohan Singh, Pm Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो