logo-image

सरकार न बना पाने को लेकर गोवा कांग्रेस में नाराजगी, करेंगे राहुल से शिकायत

गोवा में पार्टी सरकार न बना पाने के लिये पार्टी के मैनेजर्स को दोषी दे रहे कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से समय मांगा है। राहुल गांधी से मुलाकात कर वो शिकायत करेंगे।

Updated on: 16 Mar 2017, 12:24 AM

नई दिल्ली:

गोवा में पार्टी सरकार न बना पाने के लिये पार्टी के मैनेजर्स को दोषी दे रहे कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से समय मांगा है। राहुल गांधी से मुलाकात कर वो शिकायत करेंगे।

इन विधायकों की नाराजगी खासतौर पर पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह से है। उनका आरोप है कि चुनाव से पहले और परिणाम आने के बाद दिग्विजय सिंह पार्टी से जुड़े मुद्दों को मैनेज करने मे फेल रहे।

गोवा चुनाव में कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। लेकिन उसे बहुमत नहीं मिल पाया था। इस बीच बीजेपी ने 13 सीटों के बावजूद राज्य में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया। उन्हें 16 मार्च को बहुमत सिद्ध करना है। गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं।

और पढ़ें: गोवा की पर्रिकर सरकार पास होगी या फेल, आज होगा फ्लोर टेस्ट

पर्रिकर को सरकार बनाने के लिये निमंत्रित किये जाने के खिलाफ कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई थी। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मनोहर पर्रिकर को गुरुवार यानि 16 मार्च को बहुमत सिद्ध करने का निर्देश दिया है।

और पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री

कांग्रेस अब भी लगी हुई है कि पर्रिकर विधानसभा में बहुमत सिद्ध न कर पाएं। गोवा के नेताओं का आरोप है कि दिल्ली से आए पार्टी नेताओं ने राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने की कोशिश ही नहीं की।

गोवा पार्टी के नेता विश्वजीत राने ने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि जो नेत दिल्ली से आए थे वो गोवा में सरकार बनाने की इच्छा लेकर वनहीं आए थे। कांग्रेस को जानना चाहिये कि पार्टी के गोवा की जिम्मेदारी संभाल रहे केंद्रीय नेता क्या कर रहे थे।'

और पढ़ें: मोदी कैबिनेट ने नेशनल हेल्थ पॉलिसी को दी मंजूरी, सभी को मिलेगा सस्ता इलाज

और पढ़ें: कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक और गिलानी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन