मेघालय में कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक समेत चार विधायक बीजेपी में होंगे शामिल

कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक सहित चार विधायक मंगलवार को मेघालय विधानसभा से इस्तीफा देंगे और 2018 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होंगे।

  |   Updated On : January 01, 2018 05:11 PM
चार विधायक बीजेपी में हुए शामिल (फाइल फोटो)

चार विधायक बीजेपी में हुए शामिल (फाइल फोटो)

शिलांग:  

कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक सहित चार विधायक मंगलवार को मेघालय विधानसभा से इस्तीफा देंगे और 2018 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होंगे। इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक सनबोर शुल्लै और दो निर्दलीय -जस्टिन डखार और रॉबिनस सिंगकोन शामिल हैं।

हेक ने कहा, 'हम मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और इसके बाद गोल्फ लिंक में सार्वजनिक सभा में बीजेपी में शामिल होंगे।'

इस सभा में केंद्रीय पर्यटन मंत्री के.जी.अल्फोंस, असम के मंत्री व नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हेमंत बिस्व सरमा व अन्य नेता मौजूद होंगे। अल्फोंस मेघालय के चुनाव प्रभारी हैं।

बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी की अगुवाई वाली राजग सरकार के समग्र प्रदर्शन को देखते हुए सभी चारों विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है।

और पढ़ें: अब यूपी के पूर्व MLA-MLC नहीं कर सकेंगे सरकारी प्रतीक चिह्न का इस्तेमाल

लिंगदोह ने कहा, 'कौन बढ़ते हुए खुशहाल परिवार का हिस्सा नहीं बनना चाहता। और आगे आने वाले दिनों में और भी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।'

हेक पूर्व में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह बीते साल मुकुल संगमा सरकार के कैबिनेट से बर्खास्त होने से पहले स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री थे। हेक ने 1998, 2003 व 2008 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर जीतने के बाद 2009 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2013 के विधानसभा चुनाव पिंथोरमख्राह सीट से लड़ा था और जीत दर्ज की थी।

और पढ़ें: पुलवामा में सेना का ऑपरेशन खत्म, तीसरे आतंकी का शव भी बरामद, पांच जवान शहीद

First Published: Monday, January 01, 2018 04:19 PM

RELATED TAG: North East, Bjp, Congress, Assembly Polls,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो