logo-image

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा- अगर येदियुरप्पा वाली ऑडियो क्लिप निकली फर्जी तो ले लूंगा राजनीति से संन्यास

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि प्रदेश की सरकार गिराने के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के खेल के बारे में उन्होंने जो ऑडियो टेप जारी किए हैं,

Updated on: 09 Feb 2019, 11:54 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि प्रदेश की सरकार गिराने के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के खेल के बारे में उन्होंने जो ऑडियो टेप जारी किए हैं, अगर वे नकली और मनगढ़ंत साबित हो जाते हैं तो वह राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे. इससे पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि अगर यह आरोप साबित हो गया, तो वह विधायक के तौर पर इस्तीफा दे देंगे और राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने जेडीएस के एक विधायक को रिश्वत और अन्य प्रस्तावों के साथ लुभाने की कोशिश की. इससे पहले मुख्यमंत्री की दो ऑडियो क्लिप्स के बारे में येदियुरप्पा ने कहा था कि ये ऑडियो क्लिप नकली हैं और कुमारस्‍वामी मनगढ़ंत कहानी सुना रहे हैं.

शनिवार को दक्षिण कन्‍नड़ जिले बेंगलुरु के एक धार्मिक स्थान से कुमारस्वामी ने कहा, ‘मैं इस स्थान से यह बात कह रहा हूं. अगर यह साबित हो जाता है कि ऑडियो क्लिप में येदियुरप्पा नहीं हैं तो मैं राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा.’

इसे भी पढ़ें: TMC विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा- दोषियों को दी जाएगी सजा

कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जो लोग धर्मस्थल के संरक्षक भगवान मंजूनाथ के साथ 'खेल' खेलते हैं वे उनके क्रोध को भड़काएंगे. भगवान मंजूनाथ स्वामी का नाम लेकर वे बच नहीं सकते हैं. उन्हें एक महीने के अंदर इस्तीफा देना पड़ा था.

गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने शुक्रवार को येदियुरप्पा की कथित बातचीत वाले दो ऑडियो टेप जारी कर आरोप लगाए थे कि बीजेपी उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में है. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी बीजेपी को घेरते हुए आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और येदियुरप्पा कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के प्रयास में हैं.

शनिवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़ेग ने भी इस बाबत बयान देते हुए कहा कि बीजेपी निराशा में है इसलिए ऐसा काम कर रही है. लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार मजबूत है और इसे कोई नहीं गिरा सकता है.