logo-image

भुवनेश्वर: KIIT यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में झड़प के बाद 5 लोग हिरासत में, 2 हॉस्टल कराए गए खाली

भुवनेश्वर में KIIT यूनिवर्सिटी में दो गुटों में संघर्ष के बाद 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके साथ ही धारा 144 लगाकर KIIT स्कूल ऑफ लॉ को बंद कर दिया गया है।

Updated on: 25 Nov 2018, 10:47 PM

ओडिशा:

भुवनेश्वर में KIIT यूनिवर्सिटी में दो गुटों में संघर्ष के बाद 5 लोगों को हिरासत में लिया गया. इसके साथ ही धारा 144 लगा दी गई और SRPF को भी तैनात कर दिया गया. हालांकि, KIIT स्कूल ऑफ लॉ ने रविवार को पूरे मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि यूनिवर्सिटी को बंद नहीं किया गया, बल्कि 2 छात्रावासों को खाली कराया गया है. सभी क्लासेस सामान्य तौर पर चल रही हैं.

बता दें कि यह सारा विवाद 23 नवंबर को तब शुरू हुआ, जब बीटेक सेकेंड ईयर के एक छात्र ने कथित तौर पर लॉ 5th ईयर के एक छात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

KIIT यूनिवर्सिटी में दो गुटों में संघर्ष पर अपना स्पष्टीकरण जारी करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा, '23 नवंबर की शाम को छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी. एहतियातन 2 हॉस्टल को खाली करा दिया गया है. चूंकि यह छात्रों दो गुटों के बीच की झड़प है, इसलिए विश्वविद्यालय को बंद नहीं किया गया है. क्लासेस सामान्य तौर पर चल रही हैं.'

ये भी पढ़ें: आजम खान ने पीएम मोदी और बीजेपी को बताया 'मुस्लिम विरोधी', कह दी ये बातें

इस घटना में कुछ छात्रों को मामूली रूप से चोटें आई हैं. उनको प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यूनिवर्सिटी का यह भी कहना है कि जो भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वह पूरी तरह गलत हैं. ऐसी गतिविधियों को लिए KIIT में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है. वहीं, अथॉरिटी की तरफ से आवश्यक कदम उठाए गए हैं.