छत्तीसगढ़ः विधानसभा में गिरा कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव, सरकार सुरक्षित

विधान सभा में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था जो कि 48 के मुकाबले 38 वोट से गिर गया।

  |   Updated On : December 23, 2017 10:50 AM
छत्तीसगढ़ विधानसभा का फोटो (cgvidhansabha.gov.in)

छत्तीसगढ़ विधानसभा का फोटो (cgvidhansabha.gov.in)

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को गिराने की कांग्रेस की कोशिश नाकाम हो गई है। विधान सभा में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था जो कि 48 के मुकाबले 38 वोट से गिर गया।

राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी। कांग्रेस ने 168 बिंदुओं पर आरोप लगाया था। विधानसभा में शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाए थे।

चर्चा के दौरान कांग्रेस ने राज्य में कई घोटाले होने का आरोप लगाया। कांग्रेस के सदस्यों धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा और अरूण वोरा समेत अन्य विधायकों ने कहा कि राज्य में सरकार बेरोजगारों के साथ छल कर रही है तथा फर्जी जाति प्रमाणपत्र धारी व्यक्तियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

कांग्रेस के सदस्यों ने कहा कि राज्य में अघोषित वित्तीय संकंट है और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला किया जा रहा है। राज्य सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है। राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही की जा रही है। महिलाएं असुरक्षित हैं और बस्तर में रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में कॉलेज के दो प्रोफेसरों ने विधवा प्रोफेसर पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए बनाया दबाव

कांग्रेस के विधायकों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने चुनाव से पहले जो भी वादा किया था वह पूरा नहीं किया। किसानों की हालत खराब है। किसानों को फसल बीमा का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है।

सदस्यों ने कहा कि किसानों से उत्पादित धान का खरीदने का वादा किया गया था लेकिन अब 15 क्विंटल धान खरीदी की जा रही है। इन शर्तों के कारण किसान परेशान हैं।

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के जोकपथ गांव में आज़ादी के 70 साल बाद पहुंची बिजली

वहीं सत्तापक्ष के सदस्यों ने कहा कि विपक्ष ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। लेकिन यह सभी आरोप सत्य से परे हैं। राज्य में बीजेपी के 14 साल के शासन में कई योजनाएं लागू की गईं और उसका सफल क्रियान्वयन किया गया। यही कारण है कि लगातार राज्य की जनता बीजेपी पर विश्वास जता रही है।

बीजेपी सदस्यों ने कहा कि पिछले 14 साल में राज्य ने लगातार प्रगति की है। यहां सड़कें बनी है और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी लगातार विकास के काम हो रहे हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Saturday, December 23, 2017 10:05 AM

RELATED TAG: Chhattisgarh, Congress, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो