logo-image

छत्तीसगढ़ के इस जिले में पूरा हो रहा लोगों के 'आशियाने' का सपना, मिलेगा नेशनल अवॉर्ड

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले को प्रधानमंत्री आवास योजना में सबसे बेहतर काम करने के लिए नेशनल अवार्ड दिया जाएगा। धमतरी जिले को दूसरी बार प्रधानमंत्री आवास के लिए चुना गया है।

Updated on: 08 Sep 2018, 05:00 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले को प्रधानमंत्री आवास योजना में सबसे बेहतर काम करने के लिए नेशनल अवार्ड दिया जाएगा। धमतरी जिले को दूसरी बार प्रधानमंत्री आवास के लिए चुना गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्षित 97.06 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। 

इस जिले को 2017-2018 में तकरीबन 16 हजार 409 आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया था। जिसमें अब तक 15 हजार 747 आवास का निर्माण हो चुका है। शेष 217 आवास का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

और पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने 15 साल में 3 राक्षस पैदा कर दिए : अजीत जोगी

धमतरी के अलावा राजनादगांव, बालोद, रायपुर और बालोदाबजार जिले का नाम भी शामिल है। धमतरी कलेक्टर सीआर प्रसन्ना को 11 सितबंर को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में नेशनल अवॉर्ड दिया जाएगा।

सूबे के मुखिया डॉ रमन सिंह के लोक सुराज अभियान के जरिए शहर हो या गांव सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंच रही है। गांव में बन रहे आवास योजना का निरीक्षण लगातार किया जा रहा है। जिसकी वजह से अधिकारी अपने काम को लेकर जरा भी लापरवाही नहीं बरत रहे हैं।

और पढ़ें : छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में महिला समेत 4 नक्सली मारे गए