logo-image

डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत स्थिर, समर्थकों की भीड़ जुटी

डीएमके (द्रविड मुनेत्र कडगम) अध्यक्ष एम करुणानिधि को इलाज के लिए एक बार फिर चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे यूरिनरी संक्रमण के कारण बुखार से पीड़ित हैं।

Updated on: 28 Jul 2018, 08:12 AM

चेन्नई:

डीएमके (द्रविड मुनेत्र कडगम) अध्यक्ष एम करुणानिधि को इलाज के लिए एक बार फिर चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे यूरिनरी संक्रमण के कारण बुखार से पीड़ित हैं।

94 वर्षीय करुणानिधि को देर रात 1:30 बजे कावेरी अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि ब्लड प्रेशर में आई कमी की वजह से लाया गया है।

अस्पताल के मुताबिक, 'इलाज के बाद उनका ब्लड प्रेशर स्थिर हुआ है और लगातार विशेष पैनल के द्वारा उनकी देखरेख और इलाज चल रही है।' अस्पताल के अनुसार फिलहाल वे खतरे से बाहर हैं।

डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन, उनके बड़े भाई एम के अलागिरि भी अस्पताल में पहुंचे थे। इसके अलावा पार्टी के अन्य नेता दुरईमुरुगन, राज्यसभा सांसद कनिमोझी और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे।

करुणानिधि को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद पार्टी के कई कार्यकर्ता अस्पताल के बाहर इकट्ठा होकर 'थलाइवार जिंदाबाद' के नारे लगाए।

इससे पहले पिछले कुछ दिनों से उनके घर में ही अस्पताल युक्त इलाज चल रहा था।

और पढ़ें: पीएम मोदी एमएसपी के मुद्दे पर देश को कर रहे गुमराह: ममता बनर्जी

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी करुणानिधि के स्वास्थ्य का हालचाल लिया और परिवार को किसी भी प्रकार का मदद करने की पेशकश की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा था, 'थिरु एम.के. स्टालिन और कनिमोझी से बात की। करुणानिधि जी के स्वास्थ्य के बारे हालचाल लिया और किसी भी प्रकार की सहायता करने की पेशकश की। मैं उनके शीघ्र ठीक होने और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।'

गौरतलब है कि डीएमके अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि अपनी बीमारी की वजह से पिछले दो सालों से सार्वजनिक जगहों पर नहीं दिखाई पड़े हैं इसके बावजूद वे द्रविड पार्टी के मुख्य पद पर हैं।

करुणानिधि की तबियत अक्टूबर 2016 से लगातार खराब है। दक्षिण की राजनीति में लंबे समय तक अपनी अलग पहचान रखने वाले करुणानिधि ने शुक्रवार को बतौर पार्टी अध्यक्ष 50 साल पूरे किए थे।

और पढ़ें: एससी-एसटी एक्ट पर सख्त हुए चिराग, मोदी सरकार को दी चेतावनी