logo-image

छत्तीसगढ़ : अकेले सिपाही ने नक्सलियों के छुड़ाए छक्के, प्रशासन ने दिया इनाम

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक सिपाही ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों से पिस्टल छीन कर जवाबी कार्रवाई की जिसकी बदौलत बड़ा हादसा होने से टल गया।

Updated on: 07 Oct 2017, 12:19 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक सिपाही ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों से पिस्टल छीन कर जवाबी कार्रवाई की जिसकी बदौलत बड़ा हादसा होने से टल गया। अकेले होकर भी नक्सलियों का निडरता से सामना करने वाले सिपाही को पुलिस प्रशासन ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरक्षक भीमाराम कुंजाम नक्सलियों की जानकारी लेने के लिए हितवार गांव गए थे। जब वह गांव में थे तब पांच माओवादियों ने ग्रामीणों की वेशभूषा में कुंजाम पर हमला कर दिया। 

यह भी पढ़ें : दिल्ली: मानसरोवर पार्क में एक ही परिवार की 4 महिला समेत पांच की हत्या

जिसके बाद आरक्षक ने नक्सलियों से पिस्टल छीनकर उन पर जवाबी हमला कर दिया। कुंजाम की कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

आपको बता दें कि 28 फरवरी 2014 को कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत श्यामगिरी घाटी में माओवादियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में उप निरीक्षक विवेक शुक्ला शहीद हो गए थे। इस दौरान नक्सलियों ने उनसे उनकी पिस्टल लूट ली थी। कुंजाम पर हमले के दौरान नक्सलियों ने जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया था वह शुक्ला की ही पिस्टल है।

और पढ़ेंः बेटी बचाओ: जबलपुर में 6 साल की मासूम की बलात्कार के बाद हत्या, खून से लथपथ हालत में मिला शव