सवर्णों को साधने के लिए मायावती का बड़ा दांव, सवर्ण गरीबों के लिए मांगा आरक्षण

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने केंद्र सरकार से सर्वसमाज में से ऊंची जातियों व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के गरीबों को आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण देने की मांग की है।

  |   Updated On : August 07, 2018 10:17 PM
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती

नई दिल्ली:  

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने केंद्र सरकार से सर्वसमाज में से ऊंची जातियों व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के गरीबों को आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण देने की मांग की है। पार्टी ने कहा कि यदि इस संबंध में सरकार संसद में संविधान संशोधन विधेयक लाती है तो वह इसका पुरजोर समर्थन करेगी।

बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने बयान में कहा, 'हमारी पार्टी सर्वसमाज में से अपरकास्ट समाज व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के गरीबों को भी आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण देने के लि, संविधान संशोधन के पक्ष में रही है और इसके लिए काफी पहले से प्रयासरत भी रही है।'

उन्होंने कहा कि इस संबंध में वैसे भी यह सर्वविदित ही है कि बीएसपी द्वारा कई बार संसद में व संसद के बाहर भी जोरदार मांग की गई है तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने केंद्र सरकार को चिट्ठी भी लिखी थी।

और पढ़ें: करुणानिधि एक ऐसे नेता जिन्होंने जवाहर लाल नेहरू से लेकर पीएम मोदी तक का देखा दौर 

मायावती ने कहा, 'आज फिर से बीएसपी का यही कहना है कि अगर केंद्र की सरकार हमारी मांग पर अमल करते हुए ठोस कदम उठाकर संसद में संविधान संशोधन विधेयक लाती है तो हमारी पार्टी इसका पुरजोर समर्थन करेगी, ताकि सर्वसमाज में से अपरकास्ट समाज व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के गरीबों को भी आगे बढ़ने का कुछ मौका मिल सके।'

First Published: Tuesday, August 07, 2018 10:07 PM

RELATED TAG: Bahujan Samaj Party, Mayawati, Ram Vilas Paswan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो