logo-image

BPCL ने लाला यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द किया, सुशील मोदी ने लगाया था फर्जीवाड़े का आरोप

पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर हुए विवाद के बाद भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप के लाइसेंस का आवंटन रद्द कर दिया है। हालांकि बीपीसीएल ने इस मामले में अभी तक आधिकारिक रुप से कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

Updated on: 17 Jun 2017, 12:02 PM

highlights

  • BPCL ने तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द किया
  • बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

नई दिल्ली:

पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर हुए विवाद के बाद भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप के लाइसेंस का आवंटन रद्द कर दिया है।
हालांकि बीपीसीएल ने इस मामले में अभी तक आधिकारिक रुप से कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव के बेटे हैं। इससे पहले बीपीसीएल ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा था। कंपनी ने उनसे पूछा था उन्हें कैसे पेट्रोल पंप का लाइसेंस मिला।

लालू के बेटे तेज प्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैंसिल करने का नोटिस जारी, 15 दिनों में मांगा जवाब

बिहार बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि 2011 में पटना में पेट्रोल पंप का लाइसेंस लेने के लिए तेज प्रताप यादव ने तेल कपंनी के एक अधिकारी से सांठ-गांठ कर फर्जी कागजात बनाए थे।

इस मामले में उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय से जांच की मांग की थी, जिसके बाद तेल कंपनी ने उन्हें नोटिस जारी किया था।

लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के घर डॉक्टरों की तैनाती, IGIMS ने कहा-नहीं टाल सकते हैल्थ मिनिस्टर का आदेश