logo-image

उड़ता पंजाब: पाकिस्तान सीमा के पास 17 किलो हेरोइन बरामद, हथियार भी जब्त

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में करमा पोस्ट के पास 17 किलोग्राम हेरोइन, दो हथियार, तीन मैगजीन और जिंदा गोला-बारूद भी बरामद किए हैं.

Updated on: 24 Dec 2018, 10:08 AM

फिरोजपुर:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में करमा पोस्ट के पास 17 किलोग्राम हेरोइन, दो हथियार, तीन मैगजीन और जिंदा गोला-बारूद भी बरामद किए हैं. करमा पोस्ट पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित है. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि फिरोजपुर सेक्टर में करमा सीमा चौकी (बीओपी) इलाके में की गई तलाशी के दौरान यह बरामदगी हुई. चंडीगढ़ से फिरोजपुर सेक्टर करीब 300 किमी दूर है.

बीएसएफ जवानों ने रविवार सुबह सीमा सुरक्षा बाड़ के सामने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं जिसके बाद विशेष सर्च अभियान चलाया गया था. हालांकि, सीमा क्षेत्र में घने कोहरे होने के नाते जवानों ने तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की थी.

बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा, 'तलाशी के दौरान 17 किग्रा हेरोइन, पाकिस्तान निर्मित एक पिस्तौल व एक हथियार, तीन मैगजीन व अन्य सामग्री बरामद की.' अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद की गई हेरोइन का मूल्य 85 करोड़ रुपये है.

अधिकारिक बयान के मुताबिक, बीएसएफ ने पंजाब सीमा पर आज की बरामदगी के साथ इस साल कुल 221.3 किलोग्राम हेराइन और 435 ग्राम अफीम जब्त की है. वहीं इस दौरान अवैध रूप से सीमा पार करने के कारण 66 लोगों को पकड़ा गया और 5 तस्करों को पकड़ा गया.

और पढ़ें : इमरान खान की नसीहत पर बीजेपी ने किया पलटवार, कर्ज में डूबा पाकिस्तान पहले अपनी रोटी का जुगाड़ करे

बयान के मुताबिक, 'बीएसएफ ने कम से कम 31 पाकिस्तानी सिम कार्ड बरामद किए, वहीं 5 पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा गया था. 2 पाकिस्तानी तस्करों को रोका भी गया था. इसके अलावा पाकिस्तान के मोबाईल फोन को जब्त किया गया.'

एक दिन पहले शनिवार को दिल्ली पुलिस ने भी 30 किलो हेरोइन को जब्त किया, जिसकी कीमत 126 करोड़ बताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, हेरोइन की सप्लाई नए साल के मौके पर किया जाना था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स की इस खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news