logo-image

शत्रुघ्न सिन्हा ने J&K विधानसभा की घटना को बताया लोकतंत्र से खिलवाड़, कहा- बीजेपी के लिए 2019 बेहद कठिन

शत्रुघ्न सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग किये जाने को लेकर कहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. बीजेपी सांसद ने इसे लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ बताया है.

Updated on: 22 Nov 2018, 05:52 PM

नई दिल्ली:

लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने विपक्षी दलों का मंच साझा करने को लेकर कहा है कि 'फ्रेन्ड ऑफ ऑल पॉलिटिकल पार्टी' के नाते वे दूसरी पार्टियों का मंच साझा कर रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में आज ऐसा माहौल पैदा किया जा रहा है कि जो आपकी पार्टी में नहीं है, वो या तो एंटी-नेशनल है या फिर आपका दुश्मन है. उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम के दौरान सिन्हा ने कहा है कि मैं दोस्त के नाते और फ्रेन्ड ऑफ सोसाइटी के नाते जनता की आवाज उठा रहा हूं.

वहीं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग किये जाने को लेकर कहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. बीजेपी सांसद ने इसे लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ बताया है. उन्होंने राजभवन का फैक्स खराब होने और ईद मिलाद उन नबी की छुट्टी के बावजूद जल्दबाजी में विधानसभा भंग करने के फैसले पर भी सवाल खड़ा किया है.

बीजेपी सांसद ने कहा है कि सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने वाले दलों को एक मौका जरुर मिलना चाहिए था. बीजेपी सांसद ने कहा है कि जहां तक ये कहा जा रहा है कि 2019 में कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है, तो ये प्रचार तंत्र का एक हिस्सा है और मौके पर बात आगे बढ़ायी जाती है.

उन्होंने साफतौर पर कहा है कि फेंकू और पप्पू के चक्कर में पड़ने की कोई जरुरत नहीं है. अभी विकल्प के लिए अगर किसी से नाराजगी है तो उसे हटाने के बाद विकल्प अपने आप तैयार हो जायेगा.

उन्होंने कहा है कि सरकारें चलती रहती हैं और समाज भी आगे बढ़ता रहता है. नेतृत्व अच्छा नहीं होता है तो जनता परिवर्तन भी लाती है. जो आज है, कल नहीं है, ये दुनिया का दस्तूर है.

और पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने कहा-सीलिंग मामले में मनोज तिवारी ने कानून अपने हाथ में लिया, बीजेपी करे कार्रवाई

2019 में दोबारा क्या बीजेपी की सरकार बनेगी, इस सवाल पर बीजेपी सांसद ने कहा है कि अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बिल्कुल सहमत हूं कि कोई ज्योतिषी नहीं हूं. लेकिन अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि बहुत कठिन है डगर पनघट की.

उन्होंने कहा है कि बीजेपी की लोकप्रियता भी घटी है. अपने पार्टी छोड़ने या निकाले जाने के सवाल पर कहा है कि अभी पार्टी में हूं, न मैंने पार्टी छोड़ी है और न ही पार्टी ने मुझे छोड़ा है. लेकिन हो सकता है कि जल्द अच्छी खबर आ जाये.