बीजेपी को नहीं मिली रथ यात्रा की अनुमति, पार्टी ने ममता बनर्जी को बताया 'तानाशाह'

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल के कूचबिहार जिले में प्रस्तावित 'रथ यात्रा' को अनुमति देने से इंकार कर दिया है.

News State Bureau  |   Updated On : December 06, 2018 08:47 PM
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो IANS)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो IANS)

नई दिल्ली :  

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल के कूचबिहार जिले में प्रस्तावित 'रथ यात्रा' को अनुमति देने से इंकार कर दिया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तानाशाही का आरोप लगाया. बीजेपी ने कहा कि मुख्यमंत्री तुष्टिकरण की राजनीति में व्यस्त हैं. राज्य सरकार से रथ यात्रा की अनुमति नहीं मिलने के बाद बीजेपी ने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. पश्चिम बंगाल सरकार ने 'रथ यात्रा' को इंकार करते हुए कहा कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति में व्यस्त है. सरकार ने इसलिए शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.'

पात्रा ने संवावदाताओं से बातचीत के दौरान कहा, हमें अक्सर अनुमति मांगने के लिए अदालत में जाने के लिए मजबूर किया जाता है. न्यायालय हर बार राज्य सरकार को डांटती है, लेकिन वह सबक नहीं सीखती क्योंकि वह अपमान की राजनीति में व्यस्त है. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष का तीन 'रथ यात्राओं' वाली 'लोकतंत्र बचाओ रैली' की शुरूआत करने का कार्यक्रम था. 

और पढ़ें: कलकत्ता हाई कोर्ट ने अमित शाह के 'रथ यात्रा' को नहीं दी अनुमति, बीजेपी ने डिविजन बेंच का रुख किया

हाई कोर्ट ने कूचबिहार रथयात्रा पर अगली सुनवाई की तारीख 9 जनवरी 2019 तय कर दी है. योजना के मुताबिक, 7 दिसंबर को कूचबिहार से प्रथम रथ यात्रा निकलेगी. 9 दिसंबर को दूसरे चरण की यात्रा गंगासागर से और 14 दिसंबर को तीसरे चरण की रथ यात्रा वीरभूम जिले के तारापीठ से निकलेगी.

First Published: Thursday, December 06, 2018 08:41 PM

RELATED TAG: Calcutta High Court, Amit Shah, Bjp, Rath Yatra, Sambit Patra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो