logo-image

पटना: कारोबारी गुंजन खेमका की हत्या मामले में पुलिस ने गुजरात से एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पटना से सटे हाजीपुर में बिहार के बड़े कारोबारी और बीजेपी नेता गुंजन खेमका की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

Updated on: 26 Dec 2018, 10:00 AM

पटना:

पटना से सटे हाजीपुर में बिहार के बड़े कारोबारी और बीजेपी नेता गुंजन खेमका की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने खेमका के मर्डर के आरोप में गुजरात से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार हत्या के आरोपी को लेकर कहा है कि उसने इसी साल जून महीने में खेमका को मारने की धमकी दी थी. गौरतलब है कि 20 हाजीपुर में बड़े कारोबारी और मगध अस्पताल के मालिक गोपाल खेमका के बेटे और बीजेपी नेता गुंजन खेमका की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में उनका ड्राइवर भी बुरी तरह घायल हुआ था.

खासबात यह है कि मुजफ्फरपुर के मेयर की तरह ही खेमका की हत्या भी एके 47 जैसे खतरनामक हथियार से की गई थी. अपराधियों ने खेमका की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे गोलियों से छलनी कर दिया. मृतक गुंजन खेमका बिहार प्रदेश के बीजेपी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक भी थे इसलिए आशंका जताई जा रही है कि राजनीतिक दुश्मनी भी उनकी हत्या की एक वजह हो सकती है.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक पटना के रहने वाले बड़े कारोबारी गोपाल खेमका के पुत्र गुंजन खेमका (45) अपनी कार से पटना से हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित अपने कार्टन कारखाना पहुंचे थे. कारखाना के सामने मुख्य द्वार पर जैसे ही गुंजन अपनी कार से बाहर निकल रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने अत्याधुनिक हथियार से उन पर गोलीबारी कर दी.

इस घटना के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. गुंजन पटना में दवा और अस्पताल व्यवसाय से भी जुड़े हुए थे.

अपराधी खेमका की हत्या कर मौके से फरार हो गए. हमले के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी लेकिन इस तरह के वारदात बता रहे हैं कि बिहार में अपराधियों से पुलिस और प्रशासन का डर बिल्कुल खत्म सा हो गया है