Bharat Bandh: टीएमसी, आप समेत यह राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के भारत बंद का नहीं कर रहे समर्थन

वहीं कई ऐसे दल भी हैं जिन्होंने इस मामले में कांग्रेस का साथ देने से मना कर दिया और अपने आप को अलग रखा है।

  |   Updated On : September 10, 2018 10:43 AM
देश भर में भारत बंद आज कई दलों का नहीं मिला समर्थन (फाइल फोटो)

देश भर में भारत बंद आज कई दलों का नहीं मिला समर्थन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी भारत बंद बुलाया है। सुबह से ही इसका असर देखने को मिलने लगा है। ओडिशा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटरियों पर खड़े होकर ट्रेन को रोक दिया। झंडे और पोस्टर लिए कार्यकर्ताओं ने समबलपुर के पास ट्रेन को रोक दिया। कांग्रेस के इस बंद को देश की 20 से ज्यादा राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन दिया है।

वहीं कई ऐसे दल भी हैं जिन्होंने इस मामले में कांग्रेस का साथ देने से मना कर दिया और अपने आप को अलग रखा है। अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने अपनी पार्टी को इस बंद से दूर रखा है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, ओडिशा में नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल, महाराष्ट्र में शिवसेना, बिहार में नीतीश कुमार की जनता दल (यू) और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने इस बंद का विरोध किया है।

कांग्रेस की ओर से सोमवार को बुलाए गए 'भारत बंद' का समर्थन करने वालों में शरद पवार की एनसीपी, डीएमके, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जनता दल (सेक्युलर), राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, जनता दल (शरद यादव), आरजेडी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम), बीएसपी, सीपीआई, सीपीएम, पीडब्लूपी, शेतकरी कामगार पार्टी, आरपीआई (जोगेंद्र कवाडे गुट) और राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी पार्टी का समर्थन हासिल है।

इसे भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का 'भारत बंद' आज, 20 पार्टियों का मिला समर्थन

इन सबके अलावा कांग्रेस दावा कर रही है कि कई चैंबर ऑफ कॉमर्स और कई मजदूर संगठनों ने भी इस बंदी का समर्थन किया है। इस बंदी में कांग्रेस और उसे समर्थन देने वाली पार्टी के कार्यकर्ता देश भर में कई जगहों पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

First Published: Monday, September 10, 2018 06:58 AM

RELATED TAG: Bharat Bandh, Congress, Mamata Banerjee, Tmc, Aap, Arvind Kejriwal, Bjd, Naveen Patnaik,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो