logo-image

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ जमानती वारंट जारी, 2014 लोकसभा चुनाव से जुड़ा मामला

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के एक विशेष अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है. गडकरी के खिलाफ यह मामला 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के वक्त का है.

Updated on: 18 Dec 2018, 09:41 PM

भदोही:

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के एक विशेष अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है. अदालत में हाजिर नहीं होने पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने यह वारंट जारी किया है. नितिन गडकरी के खिलाफ यह मामला 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के वक्त का है.

कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के भदोही सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के खिलाफ भी वारंट जारी किया है. दोनों नेताओं पर 10,000 रुपये का जमानती वारंट जारी किया है.

नितिन गडकरी के खिलाफ 2014 में ही आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था. उन्होंने यूपी के भदोही के सुरियावां इलाके में वीरेन्द्र सिंह के समर्थन में 28 अप्रैल 2014 को एक जनसभा की थी जो निर्धारित समय से देर तक चली थी.

और पढ़ें : प्रयागराज कुंभ 2019: अब नाव पर घूमेगा पोस्‍ट आफिस, कर सकेंगे मनीआर्डर और स्‍पीड पोस्‍ट भी

अधिकारियों ने तय समय के भीतर जनसभा खत्म करने का अल्टीमेटम दिया था लेकिन वे नहीं रुके थे. इसी उल्लंघन को लेकर दोनों के खिलाफ सुरियावां थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी.