logo-image

मोदी के गांव में ही नहीं चला विकास का जादू, वडनगर ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में हारी बीजेपी

गुजरात विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ जीत हासिल करने में कामयाब जरूर रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर वडनगर जिस विधानसभा क्षेत्र में आता है, वहीं बीजेपी हार गई।

Updated on: 18 Dec 2017, 11:51 PM

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ जीत हासिल कर बीजेपी प्रदेश की सत्ता पर अपनी पकड़ बरकरार रखने में कामयाब जरूर रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर वडनगर जिस विधानसभा क्षेत्र में आता है, वहीं बीजेपी हार गई।

वडनगर ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से कांग्रेस प्रत्याशी आशा पटेल ने बीजेपी विधायक पटेल नारायणभाई लल्लूदास को 19,500 मतों से शिकस्त दी है।

आशा पटेल को कुल 81,797 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी को 62,268 मत प्राप्त हुए।

लल्लूदास ने पिछले विधानसभा चुनाव में आशा पटेल को 25,000 मतों से पराजित किया था। ऊंझा विधानसभा क्षेत्र पाटीदार समुदाय का गढ़ है।

और पढ़ें: भगवा दुर्ग में मजबूत हुई कांग्रेस, गुजरात में छठी बार BJP बनाएगी सरकार, सीटें घटी-जनाधार बढ़ा

कांग्रेस के स्टार प्रचारक पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने अपने नवसर्जन यात्रा के दौरान ऊंझा में जोर-शोर के साथ प्रचार किया था।

इलाके के अपने चुनावी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने वडनगर स्थित उमिया माता मंदिर में दर्शन भी किए थे। मोदी का लालन-पालन वडनगर में ही हुआ था।

गुजरात में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के कुछ ही सप्ताह पहले मोदी ने गंगा तट पर स्थित हिंदुओं की पवित्र धार्मिक नगरी हरिद्वार में वडनगर इलाके के तीर्थयात्रियों के लिए उमिया धाम आश्रम का उद्घाटन किया था।

और पढ़ें: मोदी को मिला गुजरात, हिमाचल में 'कमल'