ओवैसी के विवादित बयान पर सेना का जवाब, कहा- शहीदों का धर्म नहीं होता

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान का सेना ने कड़ा जवाब दिया है। सेना ने कहा है कि शहीदों का कोई धर्म नहीं होता है।

  |   Updated On : February 14, 2018 02:47 PM

नई दिल्ली :  

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान का सेना ने कड़ा जवाब दिया है। सेना ने कहा है कि शहीदों का कोई धर्म नहीं होता है।

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान स्थित सेना के कैंप पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सैनिकों के धर्म को लेकर बयान दिया था। साथ ही कहा था कि उनकी मौत पर लोग चुप क्यों हैं।

बिना नाम लिये ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने कहा, 'हम शहीदों को सांप्रदायिक रंग नहीं देते। जो लोग सेना को नहीं जानते वो इस तरह का बयान देते हैं।'

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि जो लोग मुसलमानों की निष्ठा पर सवाल उठाते हैं और जो मुसलमानों को पाकिस्तानी कहते हैं, उन्हें इससे सबक लेना चहिए।

ओवैसी ने कहा, 'हम (मुसलमान) अपना जीवन दे रहे हैं, आतंकवादी हमें भी मार रहे हैं क्योंकि वे धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रहे हैं। वे सभी भारतीय मान रहे हैं। लेकिन, देश में ही ऐसे कई लोग हैं, जो अभी भी हमारी निष्ठा पर सवाल उठाते हैं।'

और पढ़ें: ममता ने 'मोदीकेयर' को नकारा, बंगाल NHPS से बाहर आने वाला पहला राज्य

कैंपों पर हो रहे हमले पर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा, 'दुश्मन निराश है। जब वह सीमा पर फेल होते हैं तो कैंप्स पर हमला करते हैं।'

इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा, वह आतंकी है और उससे सेना सख्ती से निपटेगी।

और पढ़ें: मुंबई: PNB की जांच में 11,300 करोड़ का फर्जी ट्रांजैक्शन का पता चला

First Published: Wednesday, February 14, 2018 02:34 PM

RELATED TAG: Sunjuwan Attack, Indian Army, Devraj Anbu, Asaduddin Owaisi On Martyrs, Army Targets Owaisi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो