logo-image

बिहार में थम नहीं रहा हत्याओं का सिलसिला, वैशाली में पूर्व सरपंच और कारोबारी को मारी गोली

बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन राज में हत्याओं का दौर थम नहीं रहा है. अब शायद ही ऐसा कोई दिन बीतता हो जब राज्य के किसी न किसी इलाके में बेखौफ अपराधी हत्याओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत का माहौल पैदा न करते हो

Updated on: 28 Dec 2018, 12:34 PM

नई दिल्ली:

बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन राज में हत्याओं का दौर थम नहीं रहा है. अब शायद ही ऐसा कोई दिन बीतता हो जब राज्य के किसी न किसी इलाके में बेखौफ अपराधी हत्याओं को अंजाम देकर लोगों में दहशत का माहौल पैदा न करते हो. ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र की है जहां गुरुवार की देर रात अपराधियों ने पूर्व सरपंच और व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना में व्यवसायी के चाचा भी बुरी तरह घायल हुए हैं.

पुलिस के अनुसार, देर रात डीहबिचैली गांव निवासी ऋषिकेश कुमार के घर पर अपराधियों ने धावा बोलकर पहले बम से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में गोली लगने से ऋषिकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उनके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतक एक वॉटर प्लांट के मालिक और पूर्व सरपंच थे.

वैशाली जिला के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने इस हत्या के पीछे भूमि विवाद की संभावना जताई है. उन्होंने कहा कि ऋषिकेश का गांव के ही एक परिवार से भूमि विवाद चल रहा था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. वहीं, मृतक के परिजन इस हमले को नक्सली घटना बता रहे हैं.

बिहार की राजधानी पटना और अन्य जिले में व्यवसायियों की हत्या के विरोध में बीते सोमवार को व्यापारी संगठनों और आम लोगों ने नीतीश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर कैंडल मार्च भी निकाला था. इस विरोध मार्च में बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी हिस्सा लिया. लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में कानून-व्यवस्था को बहाल करने की अपील की. 20 दिसंबर वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े पटना के नामी व्यवसायी गुंजन खेमका की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बिहार में बीते कई महीनों में अपराध और हत्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.