logo-image

Amritsar Nirankari bhawan attack: पंजाब के अमृतसर में ब्‍लास्‍ट, दिल्‍ली में बढ़ी टेंशन, तलाशी अभियान तेज

पंजाब के अमृतसर के गांव राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हमले के बाद दिल्‍ली पुलिस और दिल्‍ली वासियों की टेंशन बढ़ गई है. हमले को देखते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है.

Updated on: 21 Nov 2018, 01:11 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर के गांव राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हमले के बाद दिल्‍ली पुलिस और दिल्‍ली वासियों की टेंशन बढ़ गई है. हमले को देखते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. जगह-जगह गाड़ियां रोककर तलाशी की जा रही है. दिल्‍ली में मुखर्जीनगर स्‍थित निरंकारी भवन की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पिछले हफ्ते पंजाब पुलिस की खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के कम से कम 7 आतंकी बड़े हमले करने के लिए भारत में घुसे हैं. पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया था. आईबी की ओर से जारी किए गए इस लेटर में जैश के कमांडर जाकिर मूसा समेत 7 आतंकियों को गुरदासपुर में देखे जाने की बात भी कही जा रही थी. एसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से जारी किए लेटर के बाद से राज्य हाई अलर्ट पर हैं.

Out of 250 people who were present in the religious congregation, 3 dead & 15-20 injured. As per initial reports, 2 people had come over here who knocked a grenade here: IG (Border) Surinder Pal Singh Parmar on the blast at Nirankari Bhawan in Amritsar. #Punjab pic.twitter.com/9oKKcQ4FmE

— ANI (@ANI) November 18, 2018

एसपी गुरदासपुर ने कहा था, खूंखार आतंकवादी जाकिर मूसा समेत उसके साथियों को अमृतसर में देखा गया था. जिसके बाद उसके पोस्टर जारी कर उसकी तलाश की जा रही है और बॉर्डर एरिया में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी की जा रही है. SSP गुरदासपुर ने बताया कि लेटर के अनुसार इस बात की आशंका भी जताई गई है कि पाकिस्तान से आए ये आतंकी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये आतंकी फिरोजपुर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसे हैं. आशंका है कि ये आतंकी टैक्‍सी हाईजैक कर पठानकोट जैसी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें - पंजाब पुलिस ने JeM आतंकी ज़ाकिर मूसा का पोस्टर किया जारी, बड़े हमले की साजिश, दिल्ली पर मंडराया खतरा

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए आतंकियों ने 2 जनवरी 2016 को भारतीय वायुसेना के पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था. इस हमले में सात लोगों की जान चली गई थी. इस हमले से पहले संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने गुरदासपुर जिले के दीनानगर टाउन में भी हमला किया था. 27 जुलाई 2015 को हुए दीनानगर आतंकी हमले में तीन पाकिस्तानी आतंकी बॉर्डर बेल्ट से ही घुसे थे.