बंगाल के बाद पूर्वोत्तर के मिशन पर अमित शाह, 2019 चुनाव के लिए 7 राज्यों के बीजेपी प्रमुख से करेंगे मंथन

पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब पूर्वोत्तर भारत के राज्य मणिपुर पहुंच गए हैं। अमित शाह मणिपुर में पूर्वोत्तर के सभी सात राज्यों के पार्टी प्रमुख और नेताओं के साथ बैठक करेंगे

News State Bureau  |   Updated On : June 30, 2018 04:25 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो - ट्विटर)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो - ट्विटर)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब पूर्वोत्तर भारत के राज्य मणिपुर पहुंच गए हैं। अमित शाह मणिपुर में पूर्वोत्तर के सभी सात राज्यों के पार्टी प्रमुख और नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

लोकसभा 2019 के चुनाव को ध्यान में रखकर अमित शाह पूर्वोत्तर पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं ताकि विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में दूसरे राज्यों में होने वाले सीटों के नुकसान की भरपाई इन राज्यों से हो सके।

बीजेपी इन सात राज्यों में अभी से ही बेहद आक्रमक तरीके से चुनावी अभियान में जुट गई है। पूर्वोत्तर के इन सात राज्यों में 20 से ज्यादा सीटें है जिसमें बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाना चाहती है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिजोरम के चुनाव पर भी फोकस कर रहे हैं। ईसाई बहुल मिजोरम एकमात्र ऐसा पूर्वोत्तर का राज्य है जहां बीजेपी या उसके सहयोगी पार्टियों की सरकार नहीं है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अमित शाह मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक बड़ी बैठक करेंगे जिसमें वहां के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव, अरुणाचल प्रदेश के सीएम प्रेम खांडू, केंद्रीय मंत्री किरम रिजिजू, और पार्टी नेता हेमंत विश्वशर्मा हिस्सा लेंगे। बैठक में सातों राज्यों के बीजेपी अध्यक्ष भी हिस्सा लेंगे।

खास बात यह है कि बीते दो सालों में इन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज की है और ज्यादातर जगहों पर सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाई है। अमित शाह 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इस प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं इसलिए वो इन राज्यों पर विशेष तौर पर ध्यान दे रहे हैं।

First Published: Saturday, June 30, 2018 04:06 PM

RELATED TAG: Amit Shah, Manipur, Seven State, North East,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो