logo-image

अमित शाह ने भारतीय सेना को दी बधाई, कहा- पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत सुरक्षित

इस बड़ी कार्रवाई पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज (मंगलवार) की यह कार्रवाई नए भारत की इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाती है.

Updated on: 26 Feb 2019, 01:52 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया. इस बड़ी कार्रवाई पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज (मंगलवार) की यह कार्रवाई नए भारत की इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाती है. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के अपने मिराज 2000 लड़ाकू विमान ने आतंकी कैंपों को तहस-नहस कर दिया.

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज की यह कार्रवाई नये भारत की इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाती है. यह नया भारत किसी भी सूरत में आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा और न ही आतंकवादियों और उनके संरक्षकों को माफ करेगा.'

उन्होंने कहा, 'भारत की जाबांज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं. आज की कार्रवाई ने यह पुन: साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत सुरक्षित है.'

इसके अलावा बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने न्यूज नेशन से कहा, 'लौह पुरुष पटेल की तरह मोदी जी ने लौह पुरुष का काम किया है. राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए. सेना को भी सलाम कीजिए और 56 इंच के कुशल नेतृत्व वाले मोदी जी को भी करिए. पाकिस्तान हताश और निराश है. उसके सड़क से लेकर संसद तक सवाल उठ रहे हैं.'

विदेश सचिव विजय के गोखले ने मीडिया से कहा कि इस नॉन मिलिटरी प्री-एम्पटिव एक्शन में खास तौर से आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा कि यह शिविर नागरिक इलाकों से दूर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित है.

और पढ़ें : सीधी जंग हुई तो बुरी तरह हारेगा पाकिस्‍तान, पड़ोसी की सैन्य ताकत हर मामले में आधी, देखें तुलना

उन्होंने कहा कि यह शिविर बालाकोट में है. पाकिस्तान ने स्पष्ट किया है कि भारतीय हमला नियंत्रण रेखा के करीब बालाकोट में हुआ है.

भारतीय वायुसेना की यह कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर एक आत्मघाती हमले के बाद हुई है. इस आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.