logo-image

पश्चिम बंगाल की पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बीजेपी में शामिल

कोलकाता में ममता बनर्जी और सीबीआई की उठक-पाठक के बीच पश्चिम बंगाल की पूर्व आईपीएस अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गईं.

Updated on: 04 Feb 2019, 06:18 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में ममता बनर्जी और सीबीआई की उठक-पाठक के बीच पश्चिम बंगाल की पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बीजेपी में शामिल हो गईं.केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के नेता मुकुल रॉय की उपस्थिति में पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा.कभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करीबी रही भारती पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है. पिछले कुछ समय में मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल भारती को ढूंढ़ने के लिए सीआइडी देशभर में छापेमारी कर रही है. भारती घोष ने पिछले साल 29 दिसंबर को इस्तीफ़ा दे दिया था. इस्तीफे के बाद भारती के बीजेपी में शामिल होने को लेकर चर्चा ने जोर पकड़ लिया था.

और पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट ने राजीव सक्सेना की हिरासत बढ़ाई, 4 दिन की ईडी रिमांड पर 

आय से अधिक संपत्ति मामले में घोष के पति भी पुलिस क निशाने पर है. कोलकाता हाई कोर्ट ने पश्चिम मेदिनीपुर की पूर्व एसपी और आईपीएस अधिकारी भारती घोष के पति राजू की गिरफ़्तारी पर 15  मार्च तक रोक लगा दी. घोष ने एक ऑडियो जारी कर सीआईडी की कार्रवाई की निंदा की थी. 

बता दें कि पिछले महीने आगामी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में मौसमी चटर्जी ने बीजेपी का दामन थामा. 2004 में कोलकाता के उत्तरपूर्व निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं चटर्जी को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.