logo-image

जहरीली शराब को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

पीएम मोदी के महामिलावट वाले बयान पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन को महमिलावट कहने वाले कहां मिट जायेंगे पता भी नही चलेगा.

Updated on: 08 Feb 2019, 02:43 PM

उत्तर प्रदेश:

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में जहरीली शराब पर हो रही मौतों पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. समाजवादी सदस्यता ग्रहण समारोह में उन्होंने कहा कि सरकार को सब पता है कि कौन ऐसी शराब बना रहा है और इसके लिए कौन जिम्मेदार है. इस मामले मे राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है. उन्होंनेे चिंता जताई कि शायद भविष्य में भी यूपी में शराब से ज्यादा जान जाएं क्योंकि शराब से ज्यादा गाय की सेवा की बात हो रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर भी कहा कि वो एक योगी से झुठ की उम्मीद नहीं करते.

पीएम मोदी के महामिलावट वाले बयान पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन को महमिलावट कहने वाले कहां मिट जायेंगे और पता भी नही चलेगा. प्रदेश में किसानों पर उन्होंने कहा कि आज सबसे ज्यादा कोई दुखी है तो वो किसान है. अखिलेश ने आरोप लगाया कि इस सरकार ने अन्याय की हर सीमा को लांघा है और जनता से एक भी वादे पूरे नहीं किये गए हैं. अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार बजट के आकड़े तो अच्छे पेश करती है लेकिन जमीन पर किसी भी तरह का काम नहीं होता दिखाई देता.

गन्ना किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि किसानों का भुगतान तक नही हो पा रहा जबकि बजट में किसानों की आय दुगनी करने की बात हो रही है. प्रदेश में फसल का नुकसान गाय और नील गाय कर रही है लेकिन प्रदेश सरकार इससे उबरने के लिए कोई भी कदम नहीं ले पा रही. चुनाव के वक्त सरकार ने वादा किया था कि आलू प्याज का न्यूनतम मूल्य दिया जाएगा लेकिन फैसले का पूरा सीजन निकल गया और इस पर कोई फैसला नहीं हुआ.

अखिलेश यादव बोले कि बीजेपी जेलों से वसूली का काम कर रही है. जेलें मॉडर्न नही की हुईं ताकि सरकार के अपराध छुपे रह सके. सरकार ने किसानों से 60 दिन में 1 लाख टन मक्का खरीदने का वादा किया था, सरकार अपने संकल्प पत्र को ही भूल गई है. युवाओं के रोजगार पर उन्होंने कहा कि सरकार को नौजवान ही उखाड़ फेंक देगे. अखिलेश यादव ने समाजवादी सरकार को कहा कि युवाओं के लैपटॉप दिये थे लेकिन इस सरकार ने उनसे रोजगार तक छीन लिया.

पिछली सरकार में उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत न हो उसके लिए केंद्र सरकार को उत्तर प्रदेश का कोटा बढ़ा देना का भी सुझाव दिया गया था लेकिन उस पर भी इस सरकार ने कोई काम नहीं किया. अखिलेश का आरोप है कि सरकार ने 1 भी नई यूनिट नही लगाई है. योगी सरकार ने 6 एम्स का प्रस्ताव दिया था जबकि एक पर भी काम नहीं चल रहा जबकि समाजवादी सरकार ने 2 एम्स के लिए जमीन देने का काम किया है.

अखिलेश कटियार (जदयू के महासचिव), शशिबाला पुंढीर पूर्व विधायक(भाजपा), अवध कुमार सिंह पूर्व एमएलसी, नदीम अंसारी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष समेत और भी कई लोगों ने आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ग्रहण की.