logo-image

अब ट्रेन से भी कम किराए में करें हवाई सफर, एयर इंडिया ने दिया खास ऑफर

एयर इंडिया की सस्ते टिकट की सेल 6 जनवरी से शुरू होगी और 30 अप्रैल तक चलेगी।

Updated on: 05 Jan 2017, 09:52 AM

highlights

  • 6 जनवरी से शुरू होगी और 30 अप्रैल तक है ऑफर
  • राजधानी एक्सप्रेस के सभी रूट्स पर मिलेगा ऑफर का लाभ

नई दिल्ली:

क्या आप हवाई सफर करना चाहते हैं? लेकिन क्या किराया ज्यादा होने के कारण आप अब तक हवाई सफर नहीं कर पाए हैं? अगर हां तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब आप रेल के किराए से भी कम पैसों में हवाई यात्रा कर सकते हैं। एयर इंडिया ने प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस को टक्कर देने के लिए खास ऑफर शुरू किया है। यह स्कीम करीब तीन महीने तक चलेगी।

एयर इंडिया की सस्ते टिकट की सेल 6 जनवरी से शुरू होगी और 30 अप्रैल तक चलेगी। हालांकि, इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए ट्रेवलिंग से करीब 20 दिन पहले टिकट बुक कराना होगा। इसके लिए आपको एयरइंडिया की वेबसाइट, काउंटर या फिर ट्रेवल एजेंट से बात करनी होगी। जिन रूट्स पर राजधानी एक्सप्रेस चलती है, उन रूट्स पर स्पेशल फेयर का लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio के ऑफर का लाभ नहीं उठा पा रहें तो जानिए 5 ऐसे 4G स्मार्टफोन्स जिनकी कीमत 5 हजार से भी कम है

इस खास स्कीम के तहत मुंबई से दिल्ली तक का एक तरफ का टिकट करीब 2,401 रुपये का होगा। राजधानी एक्सप्रेस में एसी थ्री टायर का किराया 2,595 और टू टायर का 3,890 रुपये है। वहीं, फर्स्ट क्लास का टिकट 4,755 रुपये है। एयरइंडिया उन जगहों को भी कवर करने की कोशिश कर रही है, जहां राजधानी एक्सप्रेस नहीं जाती है। वहीं, कुछ लोकास्ट एयरलाइंस भी टिकट पर कम फेयर चार्ज ले रही हैं। इनमें दिल्ली से मुंबई तक का सफर मात्र 2,200 रुपये में कर सकते हैं।

पिछले साल भी एयर इंडिया ने कुछ ऐसा ही ऑफर चलाया था, लेकिन इस स्कीम में सिर्फ आखिरी समय पर टिकट बुक कराने पर ही किराए में छूट दी जाती थी। जिन यात्रियों का नाम राजधानी एक्सप्रेस की वेटिंग लिस्ट में नहीं आ पाता था, वो लोग इस ऑफर पर अपना टिकट बुक करा सकते थे। उस ऑफर में करीब 27 हजार टिकट बिके थे।

ये भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट का शानदार ऑफर, आईफोन 6 के स्पेस ग्रे वेरिएंट पर मिल रहा सकती है 22,000 रुपये तक की छूट