BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

अश्विनी लोहानी ने कहा, एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न का मामला बेहद शर्मनाक है, सख्त कार्रवाई होगी

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 10:16 PM
अश्विनी लोहानी (फोटो - एएनआई)

अश्विनी लोहानी (फोटो - एएनआई)

ख़ास बातें

  •  यौन उत्पीड़न मामले में चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने दिया बयान
  •  महिला पायलट से निजी और घटिया सवाल पूछे थे
  •  यौन उत्पीड़न का मामला अक्सर एयर इंडिया में देखा जाता है

नई दिल्ली:  

एयर इंडिया में महिला पायलट के साथ यौन शोषण के मामले पर महिला पायलट की तरफ से एयर इंडिया प्रबंधन को दी गई रिपोर्ट के बाद एयर इंडिया ने गुरुवार को इस मामले पर संज्ञान लिया है. एयर इंडिया की महिला पायलट ने अपने सीनियर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसकी जानकारी एयर इंडिया प्रबंधन को दी थी. प्रबंधन कमेटी इस बात की जांच कर रहा है और तब तक आरोपी पायलट के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है. वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को एक संदेश दिया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि यह बहुत ही शर्मनाक है कि एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न के मामलों को अक्सर देखा जाता है. हमें ऐसे अपराधियों पर बहुत भारी पड़ने की जरूरत है. अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है. इससे एयर इंडिया की छवि धूमिल होती है.

पायलट ने शारीरिक संबंधों को लेकर निजी सवाल पूछे थे

बता दें कि इसके पहले बुधवार को एयर इंडिया की एक महिला पायलट ने अपने सीनियर पायलट के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. महिला पायलट ने अपनी शिकायत में कहा था कि सीनियर पायलट ने उससे एक रेस्टोरेंट में उसके पति के साथ शारीरिक संबंधों को लेकर निजी और बेहद घटिया सवाल पूछे थे. महिला पायलट ने बताया कि वह अपने ट्रेनिंग के बाद अपने ट्रेनर के कहने पर हैदराबाद स्थित एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए आरोपी पायलट के साथ गई थी. जहां उसे ऐसी अनचाही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था.

रोज संबंध बनाने की जरूरत महसूस नहीं होती

महिला पायलट ने बताया कि वह आरोपी पायलट के साथ कुछ उड़ानों में साथ रही थी. जिससे उसको लगता था कि वो पायलट एक मर्यादित शख्स है जिसकी वजह से वो उसके साथ डिनर पर गई थी. आपको बता दें कि यह मामला 5 मई की रात 8 बजे का है. जब पीड़िता अपने सीनियर पायलट के साथ डिनर के लिए एक रेस्टोरेंट गई थी. महिला ने बताया, 'सीनियर पायलट ने डिनर के दौरान ही अपनी शादीशुदा जिंदगी से निराश और नाखुश होने का जिक्र छेड़ दिया. उसने मुझसे पति के साथ संबंधों से जुड़े निजी सवाल किए. उसने पूछा कि क्या मुझे रोज संबंध बनाने की जरूरत महसूस नहीं होती. मैंने कहा कि ऐसे मामलों पर बात नहीं करना चाहती.

First Published: Thursday, May 16, 2019 10:16 PM

RELATED TAG: Air India, Ashwani Lohani, Air India, Shameful, Sexual Harassment, Air India, Female Pilot Complaints Senior Pilot, Air India Pilot,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो