logo-image

ममता बनर्जी को लगा एक और झटका, KCR के बाद वामपंथी दलों ने भी मेगा रैली से बनाई दूरी

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी वाले नेतृत्व वाली बीजेपी को हराने के लिए TMC ने विपक्षी दलों को न्योता भेजा है.

Updated on: 16 Jan 2019, 11:02 PM

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष महागठबंधन को मज़बूत करने की तैयारियों में जुट गया है. कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की 19 जनवरी को होने जा रही रैली में विपक्ष एकजुट होगा. लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी वाले नेतृत्व वाली बीजेपी को हराने के लिए TMC ने विपक्षी दलों को न्योता भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, इस मेगा रैली में कांग्रेस और केसीआर शामिल नहीं होंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि केसीआर कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते. इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है. ममता बनर्जी की रैली से लेफ्ट पार्टियों ने भी किनारा कर लिया है. इस रैली में कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे.पश्चिम बंगाल में गैर बीजेपी मोर्चे के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में जुटी हैं. 

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की प्रदेश यूनिट चाहती थी कि राहुल और सोनिया गांधी रैली से दूरी बनाएं और पार्टी के अन्य नेता को भेजें. रैली में प्रदेश के नेता को न्योता नहीं भेजने पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस टीएमसी से खुश नहीं है. कांग्रेस की बंगाल इकाई ने राहुल गांधी से कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य में अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. इसलिए राहुल गांधी को ममता बनर्जी की रैली में शामिल नहीं होना चाहिए.

ममता की रैली में राष्ट्रीय जनता दल के के नेता तेजस्वी यादव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल और जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवे गौड़ा शामिल होंगे. इसके अलावा मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफ़ा देने के बाद अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग टीएमसी की रैली में शामिल होंगे. टीएमसी के सूत्र ने कहा, 19 जनवरी को होने वाली रैली में अपांग शामिल होंगे. हालांकि, इस विषय पर टीएमसी नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है. मंगलावर को अपांग ने कहा कि पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धातों पर नहीं चल रही है. अपांग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अपना त्यागपत्र भेजा था. 

और पढ़ें: ओडिशा में चुनाव से पहले कांग्रेस को जोर का झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा देकर थामा BJD का दामन 

इस मेगा रैली में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के शामिल होने का जवाब सामने आना अभी बाकी है.